इन इलाकों में बदलेगा मौसम का मिजाज, मिलेगी भीषण गर्मी से राहत

हर साल की तरह इस साल भी गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. वहीं, भीषण गर्मी से झुलस रहे पूरे उत्तर और मध्य भारत के लिए राहत भरी खबर है. अगले 10 दिनों तक तापमान में गिरावट आएगी

  • 911
  • 0

हर साल की तरह इस साल भी गर्मी रिकॉर्ड तोड़ रही है. वहीं, भीषण गर्मी से झुलस रहे पूरे उत्तर और मध्य भारत के लिए राहत भरी खबर है. अगले 10 दिनों तक तापमान में गिरावट आएगी. गर्मी बंद हो जाएगी. हालांकि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में फिर से गर्मी ने विकराल रूप दिखाना शुरू कर दिया है. ऐसी संभावना है कि देश के कई स्थानों पर पिछले सभी तापमान रिकॉर्ड टूट सकते हैं.

ये भी पढ़े:- Uber के बाद अब Ola ने भी बढ़ाया किराया, कैब चालकों ने बताई वजह

तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना

वही कश्मीर में बारिश ने दस्तक दे दी है. इसके प्रभाव में 13-14 अप्रैल को कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश की संभावना है. तेज बारिश के साथ कभी-कभी ओलावृष्टि भी संभव है. उसके बाद 18 अप्रैल को फिर से एक और पश्चिमी विक्षोभ आएगा. इसका प्रभाव उत्तर से मध्य भारत तक 22 अप्रैल तक रहेगा. फिर 23 अप्रैल के बाद तापमान में तेज वृद्धि होगी.

ये भी पढ़े:- IPL 2022: पंजाब के खिलाफ अपने जीत का खाता खोलने उतरेगी मुंबई इंडियंस

गर्मी से मिल सकती है राहत

स्काईमेट के मौसम विज्ञानी महेश पलावत ने कहा कि अप्रैल और मई में अरब सागर या बंगाल की खाड़ी से नमी लेकर चलने वाली हवाएं सप्ताह में कम से कम एक बार बड़ी राहत लेकर आएंगी. इनके प्रभाव से दोपहर में भीषण गर्मी में अचानक बादल और शाम को गरज के साथ बारिश होगी. आने वाले हर हफ्ते ऐसी घटनाएं होंगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT