भोपाल में व्हीली स्टंट, लड़का-लड़की घायल: बाइक को 20 फीट घसीटा

भोपाल में स्टंट करते बाइक सवारों के साथ एक बहुत बड़ा हादसा हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है

  • 4197
  • 0

भोपाल में स्टंट करते बाइक सवारों के साथ  एक बहुत बड़ा  हादसा हुआ, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. बाइक सवार ने एक्सीलरेटर को तेज गति से खींचा और क्लच को छोड़ दिया, लेकिन ब्रेक नहीं लगा सका. बाइक उछली और 360° मुड़ी (एक घेरे में चक्कर लगाते हुए). बाइक सवार लड़के और पीछे बैठी लड़की ने गिरकर 5-6 से गुलाटी खा ली और बाइक 20 फीट तक घसीटती रही. वीडियो भोपाल के अटल पथ का बताया जा रहा है.


ये भी पढ़ें:- सुष्मिता सेन ने 3 साल के रिश्ते के बाद रोहमन शॉल से ब्रेकअप की घोषणा की


टीटी नगर थाना प्रभारी संजू कमले का कहना है कि स्टंट को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है. वीडियो रात का है, पता नहीं कौन सा दिन है. आपको बता दें कि भोपाल में स्टंट का यह कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी सार्वजनिक जगहों पर स्टंट के ऐसे मामले सामने आ चुके हैं. सितंबर 2021 में वीआईपी रोड पर ही बाइक की टंकी पर लड़की को बैठाकर बाइक चलाने का वीडियो सामने आया था. पुलिस ने बाइक सवार का चालान किया था. भोपाल में लव कपल का एक्शन रोमांस सीन बहुत महंगा पड़ गया.

जानिए क्या है व्हीली स्टंट

 सबसे पहले जान लें कि स्टंट कोई अपराध नहीं है, जब तक कि इसे प्रोफेशनल्स करते हैं, क्योंकि सुरक्षा के लिहाज से वे हर चीज का ख्याल रखते हैं. यदि ये अप्रशिक्षित और गैर-पेशेवर लोग ऐसा करते हैं, तो वे अपने साथ-साथ दूसरों के जीवन के लिए भी जोखिम पैदा करते हैं. व्हीली स्टंट में, सवार पूरी गति से त्वरक लेकर क्लच को छोड़ता है. यह बाइक को पिछले टायर पर ऊपर उठाता है. यानी अगला टायर हवा में है. स्टंटमैन ब्रेक लगाकर संतुलन बनाता है. बाइकिंग स्टंट में कई स्टंट होते हैं. जैसे हाई चेयर व्हीली में सवार बाइक के पेट्रोल टैंक पर बैठते हैं और बाइक के पिछले हिस्से को उठाकर स्टंट करते हैं. किसी भी हैंड व्हीली में सामान्य प्रकार की व्हीली नहीं होती है. सर्कल व्हीली में बाइकर्स सर्कल बनाकर स्टंट करते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT