BCCI के इस फैसले के बाद, ऋद्धिमान साहा की परमानेंट छुट्टी?

ऋद्धिमान साहा अब शायद ही फिर से क्रिकेट के मैदान पर नज़र आयेंगे, ऐसे हम इस लिये भी कह सकते हैं क्योंकि आगामी श्रीलंका और भारत की टेस्ट श्रृँखला के लिये चयनकर्ताओं ने उनकी जगह युवा के एस भरत को टीम में लेना सही समझा है

  • 711
  • 0

ऋद्धिमान साहा अब शायद ही फिर से क्रिकेट के मैदान पर नज़र आयेंगे, ऐसे हम इस लिये भी कह सकते हैं क्योंकि आगामी श्रीलंका और भारत की टेस्ट श्रृँखला के लिये चयनकर्ताओं ने उनकी जगह युवा के एस भरत को टीम में लेना सही समझा है जिससे एक बात तो साफ है कि भारतीय टीम के चयनकर्ता अब युवाओं को साथ ही आगे चलना चाहते हैं. बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया भारतीय चयनकर्ता अब टीम का भविष्य देख रहे हैं और रिषभ पंत का बैकअप तलाश करने में लगे हुए हैं. चयनकर्ताओं के इस फैसले ने ऋद्धिमान को स्पष्ट कर दिया है कि भारतीय टीम को बदलाव की जरूरत है और युवा के एस भरत को सीनियर टीम के साथ खिलाना भविष्य की योजनाओं का हिस्सा है. वैसे तो फिल्हाल रिषभ पंत का कोई विकल्प नही है क्योंकि रिषभ भारतीय मैदानों के साथ साथ विदेशी सरजमीं पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. लेकिन क्रिकेट और चोट का चोली दामन का साथ रहा है इस लिये रिषभ पंत का बैकअप तैयार रखना जरूरी है. के एस भरत ने कानपुर टेस्ट के दौरान गजब की विकेटकीपिंग की थी और अपनी दावेदारी मजबूत कर दी थी.

यह भी पढ़ें:फेसबुक लाइव पर आकर दंपति ने कि आत्महत्या, पत्नी की मौत


सूत्रों ने बताया इस क्रिया की प्रतिक्रिया के रूप में ऋद्धिमान साहा ने आगामी रणजी सत्र से हटने का फैसला किया है. बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया और सचिव स्नेहाशीष गांगुली को लिखे अपने पत्र में ऋद्धिमान साहा ने कहा है कि वो निजी कारणों के चलते रणजी सत्र से बाहर हो रहे हैं. यही कारण है कि बंगाल की टीम में U-19 विश्व कप में बैकअप विकेटकीपर रहे अभिषेक पोरेल को लिस्ट क्रिकेट में डेब्यु का मौका दिया गया है. इन सब के बीच सवाल बस इतना सा है कि क्या ये ऋद्धिमान साहा के क्रिकेटिंग करियर का अंत है?

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT