क्यों सस्‍पेंड हुआ जामिया के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन का ट्व‍िटर एकाउंट

जामिया के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन का ट्व‍िटर एकाउंट को संस्पेंड कर दिया गया है.

  • 1733
  • 0

जामिया के ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन का ट्व‍िटर एकाउंट को संस्पेंड कर दिया गया है. ऑल इंडिया स्‍टूडेंट एसोसिएशन यूनिट (AISA) आज शाम 6 बजे ट्व‍िटर पर एक कैम्‍पेन शुरू करने वाली थी.  यह कैम्‍पेन परीक्षाओं को रद्द करने को लेकर होने वाली थी.

जानकारी के लिए बता दूं कि जामिया के ऑल इंडिया स्‍टूडेंट एसोसिएशन परीक्षाओं को रद्द करने की मांग कर रहा है और दूसरे विकल्‍पों के जरिये छात्रों का असेस्‍मेंट कर, उन्‍हें आगे प्रोमोट करने की बात कह रहा है. अपनी बात रखने के लिए ट्विटर पर आज कैंपेन की शुरुआत करने वाला था, जिसे संस्पेंड कर दिया गया है.

छात्रों ने ट्विटर इंडिया पर आरोप लगाते हुए कहा कि ट्विटर ने बिना कोई कारण बताए आइसा जामिया ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है. छात्रों के अनुसार कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच परीक्षा कराना, छात्रों के लिये परेशानी का सबब बन सकता है. इसलिये परीक्षा को रद्द कर देना ही उचित होगा. ट्व‍िटर इंडिया के इस कदम से छात्र नाराज हैं.

बता दें कि जामिया में चार जून से परीक्षा शुरू होने जा रही है. एग्‍जाम्‍स को लेकर ऑल इंडिया स्‍टूडेंट्स एसोसिएशन (AISA) मांग कर रहा है कि इसे रद्द कर असेसमेंट के अन्‍य तरीकों से छात्रों को पास किया जाए.कोरोना संक्रमण की स्‍थ‍िति में छात्रों के मानसकि और शारीर‍िक स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा भी करना जरूरी है.

इस महामारी काल में आइसा ने सरकार से अपनी बात रखने के लिए ट्विटर का सहारा लिया मगर ट्विटर संस्पेंड कर दिया गया है. अब देखना है कि छात्रों का ये कार्यक्रम कैसे संपन्न होगा?

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT