बिहार NTPC परीक्षा : कौन हैं विवादित खान सर?, यहाँ जानिये

"खान सर", यह नाम इंटरनेट जगत में किसी पहचान का मोहताज नही है. NTPC परीक्षा के रिजल्ट को विश्लेषित करते हुए उनका वीडियो इंटरनेट जगत में खूब देखा व साझा किया जा रहा है, जिसमें वे छात्रों को परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जानकारी देते नजर आ रहे हैं.

  • 748
  • 0

भड़काने वाला वीडियो 

"खान सर", यह नाम इंटरनेट जगत में किसी पहचान का मोहताज नही है. NTPC परीक्षा के रिजल्ट को विश्लेषित करते हुए उनका वीडियो इंटरनेट जगत में खूब देखा व साझा किया जा रहा है, जिसमें वे छात्रों को परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जानकारी देते नजर आ रहे हैं. साथ ही वीडियो में आगे वह हक की लड़ाई लड़ने के लिये छात्रों को प्रेरित कर रहे हैं. रेलवे के विरूद्ध छात्रों के प्रदर्शन को लेकर पुलिस ने इस वीडियो को भड़काने वाला माना है. प्रशासन ने खान सर पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की शुरूआत कर दी है. अब सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि खान सर कौन हैं? और गोरखपुर में जन्में यह सर पटना वाले कैसे बन गये? 


Also Read : कोरोना का नया वैरियेंट, सरकार का अलर्ट जारी


 पटना में कोचिंग

खान सर बिहार की राजधानी पटना में अपना कोचिंग संस्थान चलाते हैं और यूट्यूब पर फ्री GS पढ़ाने के लिए जाने जाते हैं. वह कितने मशहूर हैं इस बात का अंदाज़ा इसी से लगा सकते हैं कि इनके यूट्यूब चैनल पर लगभग डेढ़ करोड़ सब्सक्राइबर्स हैं. खान सर का GS पढ़ाने का ठेठ बिहारी एवं चुटीला अंदाज ऐसा निराला है कि हर छात्र इनका दीवाना बन जाता है. खान सर के कुछ वीडियोज़ करोड़ों बार देखे जा चुके हैं. खान सर ने कुछ समय पहले भारतीय जेलों की जानकारी वाला एक वीडियो बनाया था, लेकिन वक्त का आलम यह है कि खान सर अब खुद जेल जाने को मजबूर हैं या शायद खान सर की भारतीय जेलों की जानकारी कमजोर पड़ गई तो खुद ही अनुभव लेने तो नही चल दिये? संभवतः बाहर आने पर वह जेलों की और अच्छी जानकारी वाला वीडियो बनायेंगे.


Also Read : NASA को मंगल पर मिला पानी, मंगल पर सालों पहले बहती थी नदी


अमित सिंह = फैसल खान

कुछ समय पहले खान सर अपने नाम को लेकर भी विवादों में थे, कुछ लोग उनका नाम अमित सिंह तो कुछ लोग फैसल खान बता रहे हैं. खान सर के नाम वाला सस्पेंस पुलिस द्वारा दर्ज मुकदमे में अब भी बड़ा सवाल है. खैर इस मुद्दे पर खान सर का ख्याल भी वही है कि "नाम में क्या रखा है, हम नाम नही काम से जाने जाते हैं" खैर नाम तो जो भी हो इनकी जन्मस्थली गोरखपुर की है इनके भाई को सेना में कमांडो और पिता को सेना के ही अधिकारी के रूप में बताया जाता है खुद खान सर भी सेना में जाने को लालायित थे NDA की परीक्षा भी क्वालीफाई कर ली थी लेकिन हाथ टेढ़ा होने के कारण बाहर कर दिये गये. इलाहाबाद युनिवर्सिटी से बीएससी और एमएससी करने के बाद ये छात्रों को शिक्षित करने लगे.

विवादों में नाम के अलावा कई और विवाद भी इनके साथ जुड़े रहे हैं जैसे धर्म विशेष का ज्यादा बच्चे पैदा करने, पंचर बनाने वाले बयान से लेकर फ्रांस के राजदूत को भारत से भगाने के बयान तक, खान सर हिंदू हैं या मुस्लिम इसको लेकर भी लोग सवाल उठाते रहते हैं.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT