कोरोना का नया वैरियेंट, सरकार का अलर्ट जारी

केंद्र सरकार के अनुसार कुछ जिलों अथवा राज्यों में कोरोना के प्रभावों को चाह कर भी कम नही किया जा सकता है.

  • 1678
  • 0

कोरोना वायरस के ओमिक्रोन वेरियेंट द्वारा हाल ही में पाये गये उप संस्करण पर विशेषज्ञ कड़ी निगहबानी बनाये हुये हैं ताकि पता लग सके यह कब और कैसे कम प्रभावशाली रहेगा. इस कवायद में आगे बढ़ते हुये केंद्र सरकार ने अलर्ट जारी किया है, केंद्र सरकार के अनुसार कुछ जिलों अथवा राज्यों में कोरोना के प्रभावों को चाह कर भी कम नही किया जा सकता है. 

भारत के 400 से ज्यादा जिले ऐसे हैं जहाँ हफ्ते का संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा है. ये जिले ज्यादातर कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, गुजरात, आंध्र प्रदेश, राजस्थान के हैं साथ ही इन राज्यों में कोरोना के बहुत से मामले रोजाना आ रहे हैं. हाल फिल्हाल मे महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, उड़ीसा, हरियाणा, बंगाल आदी राज्यों में मामलों में बहुत गिरावट देखी गयी है.

यह भी पढ़ें:यूट्यूब वाले खान सर समेत पटना के कई कोचिंग संचालकों पर FIR

गृह मंत्रालय ने बताया तीसरी लहर में कोरोना से ज्यादा मामले ओमिक्रोन के आ रहे हैं. इसके अलावा भारत में अब भी डेल्टा वायरस का खतरा भी बना हुआ है तीसरी लहर में डेल्टा के केसेज में भी बढ़ोतरी देखी गयी है. सरकार का मानना है कुछ भौगोलिक क्षेत्रों में यह आंकड़े और ऊपर जा सकते हैं.

ओमिक्रोन का उप संस्करण ओमिक्रोन BA.2 भी भारत में पैर फैला रहा है लेकिन सरकार ने माना कि यह कुछ ही क्षेत्रों तक सीमित है. इन सब को देखते हुये सरकार ने अलर्ट जारी किया है और कहा है कि लोगों को फिलहाल कहीं भी निकलने पर सावधानी बरतनी चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT