बड़ी राहत: 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया Corona से रिकवर, मौतों का आंकड़ा 4 हजार से कम

Coronavirus के कहर के बीच एक राहत देने वाली खबर सामने आई, जिसे जानकर ऐसा लगा रहा है कि जल्दी इस महामारी से राहत मिलेगी.

  • 2140
  • 0

कोरोना (Coronavirus)  की लहर भले ही भारत में थमने का नाम नहीं ले रही है. लेकिन पिछले 24 घंटे में देश के अंदर मरने वालों की संख्या में गिरावट देखने को मिली है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health and Family Welfare) की ओर से जारी किए आकंड़ों की माने तो देश के अंदर पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2, 76,070 मामले सामने आए हैं. इस दौरान, 3,874 लोगों की मौत हुई है.


ये भी पढ़ें: Sushil Modi ने उठाए MBBS की डिग्री पर सवाल तो यूं भड़की लालू की बेटी, कहा- मुंह थुर देंगे

इन सबके बीच राहत की बात ये है कि रिकवरी  रेट में काफी बढ़त हुई है. आंकड़ों के मुताबिक 3,69,077 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. इस तरह पिछले 24 घंटे के भीतर नए संक्रमण के केस के मुकाबले लगभग 93 लोग ठीक हुए हैं. इसके अलावा बात की जाए देश में कुल कोरोना केस की तो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आकंड़ों के मुताबिक देश में फिलहाल, एक्टिव केस 32,26,719 है. कोरोना को 21,98,6363 लोगों ने मात दे दी है. साथ ही देश में 28, 32, 48 लोगों की मौत हो चुकी है. 

वही, आपको हम बाते दें कि कोरोनाकाल में कोरोना के बारे में जानना बहुत जरूरी है. कई लोग डर से हॉस्पिटल कोरोना की जांच करवाने नहीं जाते हैं, ऐसे में कोराना की जांच अब घर पर भी की जा सकेगी. ICMR ने एक किट को मंजूरी दी है. इस किट के जरिये घर में ही नाक से कोरोना जांच के लिए सैंपल ले सकते हैं.


ये भी पढ़ें: घर बैठे अब आप खुद ही कर पाएंगे Corona Test, ऐसे मिल पाएंगे इसके रिजल्ट

इसके मुताबिक, अब आप घर पर ही 250 रुपए की कीमत वाले किट को खरीदकर 15 मिनट के भीतर कोविड रिजल्ट पा सकते हैं. इस किट में 5 से 7 मिनट में पॉजिटिव रिजल्ट का पता चल जाएगा और निगेटिव में यह 15 मिनट का समय लेगा.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT