देश में Coronavirus के कहर के बीच गिरा पॉजिटिविटी रेट, 303 जिलों में दर्ज हुई कमी

Coronavirus के कहर के बीच संक्रमितों की संख्या हुई कम. जानिए कितने आंकड़े हुए दर्ज.

  • 2174
  • 0

कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर लगता है कि खत्म होती जा रही है. ऐसा इसीलिए क्योंकि कुछ राज्यों में इसका पॉजिटिविटी रेट में गिरावट देखने को मिल रही है. हालांकि पश्चिम बंगाल, कर्नाटक, केरल के अलावा ऐसे 22 राज्ये हैं जहां पर पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से अधिक बनी हुई है. भले ही ये एक चिंता की बात है, लेकिन कुछ जगहों पर पिछले हफ्ते के मुकाबले पॉजिटिविटी रेट कम दर्ज हुई है. 13 राज्य ऐसे हैं जहां पॉजिटिविटी रेट 5 से 15 फीसदी के बीच बनी हुई है.


ये भी पढ़ें: Punjab के Moga में हुआ बड़ा हादसा, फाइटर जेट मिग-21 क्रैश, पायलट की तलाश जारी

इस दौरान स्वास्थ्य मंत्रायल की ओर से जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक 13 से 19 मई के दौरान 303 जिलों में पॉजिटिविटी रेट कम होकर अब 15.2 फीसदी पर आ गई है. वही, इससे पहले 210 जिलों में 29 अप्रैल से लेकर 5 मई के वक्त पॉजिटिविटी रेट 21.5 फीसदी थी. इसका मतलब ये हुआ कि काफी बड़ी संख्या में ये कम हो रही है.

दरअसल बुधवार के दिन सबके ज्यादा कोरोनासैंल के टेस्ट लिए कइए गए. उनमें 76  हजार लोग पॉजिटिव आए थे. यानकि इस दौरान पॉजिटिविटी रेट 13.40 फीसदी तक रही है. तमिलनाडु में सबसे अधिक केस 34,281 नए मामले सामने आए. देश में फिलहाल कुल 31 लाख 29 हजार 878 पॉजिटिव केस हैं. अब तक कुल करीब ढाई करोड़ लोग पॉजिटिव हो चुके हैं.


ये भी पढ़ें: घर बैठे अब आप खुद ही कर पाएंगे Corona Test, ऐसे मिल पाएंगे इसके रिजल्ट

घर बैठे करें अपना टेस्ट

वही, आपको हम बाते दें कि कोरोनाकाल में कोरोना के बारे में जानना बहुत जरूरी है. कई लोग डर से हॉस्पिटल कोरोना की जांच करवाने नहीं जाते हैं, ऐसे में कोराना की जांच अब घर पर भी की जा सकेगी. ICMR ने एक किट को मंजूरी दी है. इस किट के जरिये घर में ही नाक से कोरोना जांच के लिए सैंपल ले सकते हैं.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT