Punjab के Moga में हुआ बड़ा हादसा, फाइटर जेट मिग-21 क्रैश, पायलट की तलाश जारी

पंजाब (Punjab) के मोगा (Moga) में देर रात फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया, ट्रेनिंग के वक्त जिसकी पायलट अभिनव (Abhinav) ने उड़ान भरी थी.

  • 3017
  • 0

जहां सभी लोग देर रात को चेन की नींद सो रहे थे उसकी वक्त पंजाब (Punjab) के मोगा (Moga) में 1 बजे के आसपास फाइटर जेट मिग 21 (MiG-21 Aircraft) क्रैश हो गया है. इस मामले में सामने आई जानकारी के मुताबिक  ट्रेनिंग के दौरान पायलट अभिनव ने राजस्थान के सूरतगढ़ से मिग 21 से उड़ान भरने का काम किया था. जिसके बाद ही ये विमाग क्रैश हो गया है. इसके अलावा ऐसी  भी जानकारी है कि पायलट अभिनव जेट से बाहर निकल गए थे, लेकिन उनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: बड़ी राहत: 1 लाख से ज्यादा लोगों ने किया Corona से रिकवर, मौतों का आंकड़ा 4 हजार से कम

इस मामले में इंडियन एयरफोर्स का ये कहना ह कि मोगा के कस्बा बाघापुराना के एक गांव लंगियाना खुर्द के पास देर रात को 1 बजे फाइटर जेट मिग 21 क्रैश हो गया. इस हादसे के बाद मौके पर प्रशासन और सेना के आला अधिकारी अफसर भी पहुंच गए, लेकिन अभी भी पायलट अभिनव का कुछ नहीं पता है. उनकी तालश के लिए इस वक्त सर्च ऑपरेशन तक चलाया जा रहा है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि इस फाइटर जेट भारतीय वायुसेना में बेहद ही खास माना जाता है. अब इसके चार स्कवॉड्रन बचे हुए है. इनकी देखभाल और अपग्रेड भले ही कर दिया गया हो लेकिन ये विमान किसी भी तरह से फिट नहीं है. बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद मिग 21 बाइसन विमान ने पाकिस्तानी लड़ाकू विमानो के छक्के तक छुड़ा दिए थे. वैसे देखा जाए तो इस विमान के चलते कई पायलट्स अपनी जान तक गंवा बैठे हैं. इस विमान को अब भारतीय वायुसेना के विमानों की लिस्ट से हटाने का वक्त अब आ ही गया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT