सोशल मीडिया पर लोगों के गुस्से का शिकार हुए ऋषभ पंत, फिर से उठे काबिलियत पर सवाल

विकेटकीपर ऋषभ पंत एक बार फिर खेल में अपने खराब प्रदर्शन की वह से सोशल मीडिया पर बने हुए हैं। यहां जानिए कैसे उन्होंने महत्वपूर्ण मैच में छोड़ दी दो आसान सी कैच।

  • 3108
  • 0

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट के पहले दिन डेब्यू मैच खेल रहे ओपनिंग बल्लेबाज विल पुकोवस्की की दो कैच जब भारतीय खिलाड़ी के हाथ से छुटी तो लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर आ गया। ये काम किसी और न नहीं बल्कि विकेटकीपर ऋषभ पंत ने किया। जी हां, इसके बाद इसका ये परिणाम रहा कि 62 रनों की पारी उस खिलाड़ी ने खेली है।

एक कैच अश्विन की गेंद पर और दूसरा कैच पंत ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर ड्रॉप किया था। इस चीज को लेकर सोशल मीडिया फैंस उन्हें जमकर लताड़ते हुए और गुस्सा करते हुए नजर आ रहे हैं। 21.6 ओवर में अश्विन की गेंद को पुकोवस्की समझने में थोड़े पीछे रहे गए और बल्ले का अड़ा बैठे। लेकिन पंत ने गेंद को दस्ताने में आने से पहले ही अपनी दोनों हथेलियों को बंद कर दिया और एक आसान सा कैच उनके हाथ से छूट गया।

उस समय पुकोवस्की 26 रन पर अपना गेम खेल रहे थे। उन्हें लगा था कि गेंद टर्न करेगी, लेकिन वो सीधी रही और वो चकमा खा बैठे। जब पुकोवस्की 32 रन पर खेल रहे थे तब पंत ने उनका एक और कैच टपका दिया था। इस तरह से एक और जीवनदान पुकोवस्की को मिला था। इस तरह से एक और जीवनदान पुकोवस्की को मिला था। हमेशा से ही पंत की विकेटकीपिंग स्किल्स पर सवाल उठता रहा है।

फैंस ने ऐसे निकाला अपना गुस्सा

विकेटकीपिंग के अलावा पंत  इन गलतियों के लिए भी घेरे गए-  

- 2019 में ऐसा हुआ था जब एमएसके प्रसाद ने भी पंत की खराब विकेटकीपिंग का जिक्र किया था।

- इतना ही नहीं बल्लेबाज के मामले में भी ऋषभ पंत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

- कई मौकों पर खिलाड़ी की भूमिका में भी वो फेल रहे हैं।

- ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड टूर पर पंत की खराब विकेटकीपिंग का नजारा देखने को मिला था।

 - 2019 में जो खबर सामने आई उसके मुताबिक पंत ने अभी तक 5 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 93 रन बनाए हैं।

 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT