शनिवार के दिन करें ये खास उपाय, नौकरी में मिलेगी तरक्की

जिन लोगों पर शनि मेहरबान होते हैं उन्हें लाइफ में सभी सुख सुविधाएं मिलती हैं। जानिए शनिवार के दिन किन उपायों को करने से नौकरी में तरक्की मिलती है.

  • 642
  • 0

यदि कुंडली में शनि कमजोर है या शनि की महादशा चल रही हो तो प्रगति के मार्ग में रुकावट आती है. लाख कोशिशों के बाद भी प्रमोशन नहीं मिल रहा है. तो ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में शनि की शांति के उपाय बताए गए हैं.

ये भी पढ़ें:सुब्रत रॉय की मुश्किलें बढ़ी, पटना हाई कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट

ऐसे मिलेगी नौकरी

यदि नौकरी में लगातार परेशानी आ रही है तो ऐसे में शनिवार का व्रत बहुत ही फलदायी माना जाता है. कहा जाता है कि इस व्रत से शनि देव प्रसन्न हो जाते हैं, जिससे जातक को जीवन में तरक्की मिलती है. नौकरी के लिए शनिवार का व्रत 7 शनिवार तक लगातार करना चाहिए. व्रत के दिन सुबह जल्दी उठना होता है और सरसों के तेल में अपनी परछाई देखकर छाया डालें. इसके बाद पीपल के पेड़ की पूजा करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं.

ये भी पढ़ें:रिलिज हुआ 'आश्रम' के तीसरे सीजन का ट्रेलर

शनिवार के दिन करें ये उपाय

शनिवार की शाम को अपने सामने ताज़ी रोटी रखकर रोटी पर ऊँ शनि देवाय नमः 11 बार बोलकर जो चाहें कह दें. फिर उसके बाद उस रोटी को किसी काले कुत्ते या काली गाय को खिला दें. यह माना जाता है कि ऐसा करने से सारे बुरे काम होने लगते हैं. यदि शनि देव को प्रसन्न करना है तो शनिवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें. जिससे व्यक्ति को जीवन में काफी तरक्की मिलती है. इसलिए शनिवार के दिन 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT