आखिर क्यों हुई विजय रूपाणी की विदाई और कौन हो सकता है गुजरात का अगला मुख्‍यमंत्री?

गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने शनिवार को राज्य्पाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया

  • 1195
  • 0

हैदराबाद : गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने शनिवार को राज्य्पाल आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया.  इस्तीफा देने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पाटिल का नाम सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहा है. वहीं पार्टी के सभी विधायकों को कल गांधीनगर में बुलाया गया है. जहां विधायक दल की बैठक संभावित है. पार्टी के केंद्रीय संगठन मंत्री बीएल संतोष और भूपेंद्र यादव भी गांधीनगर में मौजूद हैं.



इस्तीफा देने के बाद उन्होंने कहा कि अब पार्टी जो जिम्मेदारी देगी में उसे निभाऊंगा. उन्होंने जनता कि सेवा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया. इतना ही नहीं रुपाणी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने मुझ जैसे कार्यकर्त्ता को सीएम बनाया.  अब गुजरात का विकास और अच्छे से होगा.


बता दें कि इस्‍तीफा देने पर विजय रुपाणी ने कहा कि बीजेपी की परंपरा रही है कि कार्यकर्ताओं के दायित्‍व बदलते रहते हैं. लेकिन चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्‍व से खुश नहीं है. हाई कमान ने जनता की राय जानने के बाद यह फैसला लिया. इसी के मुताबिक विजय रुपाणी ने इस्‍तीफा दिया है. इस्‍तीफा देने के बाद रुपाणी ने मीड‍िया से बातचीत में इसकी जानकारी दी. चर्चा यह भी है कि रुपाणी की पार्टी संगठन से अनबन चल रही थी. खासकर बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष के साथ उनके मतभेद सामने आ रहे थे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT