IPL 2021: MI और KKR ने अपना प्ले-ऑफ का रास्ता किया आसान, पंजाब किंग्स की बढ़ी मुश्किलें

पंजाब किंग्स के लिए अब प्ले-ऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है, क्योंकि अब उनके तीन मैच बचे है जिसमे की अगर वो अपने सारे मैच में भी जीत हासिल करती है तो भी अंक-तालिका में वो मात्रा 14 अंक ही प्राप्त कर पाएगी.

  • 979
  • 0

कल के हुए पहले मैच में केकेआर ने दिल्ली कैपिटल्स को तीन विकेट के हरा दिया, वहीं दूसरे मैच में मुंबई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को छह विकेट से हरा दिया. पंजाब किंग्स के लिए अब प्ले-ऑफ में पहुंचना मुश्किल हो गया है, क्योंकि अब उनके तीन मैच बचे है जिसमे की अगर वो अपने सारे मैच में भी जीत हासिल करती है तो भी अंक-तालिका में वो मात्रा 14 अंक ही प्राप्त कर पाएगी.

दिल्ली कैपिटल्स ने कल पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में मात्रा 127 रन ही बना पाई. कल दिल्ली अपने पुराने फॉर्म में नजर नहीं आयी और इसका फायदा केकेआर को मिला. केकेआर ने 128 रनों का आसान लक्ष्य मात्रा 18.2 ओवर में सात विकेट खोल कर हासिल कर लिए. केकेआर के आलराउंडर सुनील नारायण को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए "मैन ऑफ़ दी मैच" चुना गया. सुनील नारायण ने पहले गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 18 रन देकर 2 विकेट लिए और फिर बल्लेबाज़ी करते हुए मात्रा 10 गेंदों में दो छक्के लगाकर 21 रन बनाए. केकेआर की तरफ से नितीश राणा ने नाबाद 36 रन की पारी खेली और अपने टीम को अंक तालिका में 2 पॉइंट्स का इज़ाफ़ा दिलाया.

दूसरे मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी पंजाब किंग्स शुरू से ही रन बनाने को तरसती दिखी. जसप्रीत बुमराह, बोल्ट, क्रुणाल पंड्या की अच्छी गेंदबाज़ी में पंजाब के बल्लेबाज़ उलझे दिखे. "मैन ऑफ़ दी मैच" हुए किरौन पोलार्ड ने अपने एक ही ओवर में पंजाब के कप्तान राहुल(21), क्रिस गेल(1) को पवेलियन भेज दिया. फिर पारी को मार्करूम(42) और दीपक हुड्डा(28) ने संभाला और टीम का टोटल स्कोर 20 ओवर में 135 तक पहुंचाया. मजबूत मुंबई इंडियंस के सामने 136 रन का आसान लक्ष्य पोलार्ड ने 19वें ओवर के अंतिम गेंद पर 6 मारकर पूरा किया. मुंबई इंडियंस शुरुआत में लरखरती दिखी पर डिकॉक(27),  सौरव तिवारी(45), हार्दिक पंड्या(40), पोलार्ड(15) ने धैर्य के साथ खेला और टीम को जीत दिलाया. पंजाब किंग्स के स्पिनर गेंदबाज़ रवि बिश्नाई ने अपने एक ही ओवर में रोहित शर्मा(8) और सूर्यकुमार यादव को पहले ही गेंद पर चलता किया पर मुंबई के मजबूत और लम्बी बल्लेबाज़ी क्रम ने अच्छी बल्लेबाज़ी की.

मुंबई इंडियंस अब 10 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर पहुंच गयी है, वहीं पंजाब इस हार के साथ छठे स्थान पर चली गयी. मुंबई इंडियंस के लिए आगे का सफर बहुत अहम् होगा क्योंकि इस टीम को अब उनके बचे हुए सारे मैच जीतने होंगे तभी प्ले-ऑफ में यह अपना जगह बना पाएगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT