जानिये एग्जिट पोल का अनुमान, किसकी बनेगी सरकार ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को आएंगे, लेकिन पहले ही एक्जिट पोल द्वारा चौकाने वाले अनुमान सामने आ रहे है. एग्जिट पोल का लगाया जा रहा है अनुमान

  • 849
  • 0

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के नतीजे 10 मार्च को आएंगे, लेकिन पहले ही एक्जिट पोल द्वारा चौकाने वाले अनुमान सामने आ रहे है. इसमें बताया जाएगा कि प्रदेश में किसकी सरकार बन रही है. एग्जिट पोल का लगाया जा रहा है अनुमान.

यह भी पढ़ें:UP Election 2022: सातवें चरण का मतदान आज समाप्त, जानिए पांच राज्यों के एग्जिट पोल

मतदान के बाद एग्जिट पोल्स के नतीजे

उत्तर प्रदेश में सोमवार यानी आज विधानसभा चुनाव 2022 के आखिरी चरण के लिए मतदान समाप्त हो गया है. और अब चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे, आपको बता दें कि, आज मतदान के बाद एग्जिट पोल्स के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. अभी एजेंसियां अपने अपने नतीजे दर्शा रही है. एक्जिट पोल में आपको उचित जानकारी यह मिलेगी की चुनावों में जनता ने किन मुद्दों पर वोट किया है और कौन पार्टी जनता की पहली पसंद बन रही है, इन नतीजों के आधार पर अनुमान लगाया जाएगा. वहीं राज्य में किसकी सरकार बन रही और कौन विपक्ष में रहेगा, इसका भी कुछ हद तक पता लगता है. यूपी में इस बार भारतीय जनता पार्टी, समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच जोरदार मुकाबला है. एग्जिट पोल से जुड़े नतीजे सबसे पहले देखने के लिए आप जागरण डाट काम के साथ जुड़े रहें.

यह भी पढ़ें:निजी मेडिकल कॉलेजों में अब सरकारी कॉलेज जीतनी फीस

पांच बजे मतदान समाप्त

उत्तर प्रदेश में पांच बजे तक 54.18 मतदान किया गया. जिसके बाद अब अनुमान लगाया जा रहा है वहीं राजनीति में गरमा गर्मी तेज हो गई है. यूपी विधानसभा 2022 के सातवें तथा अंतिम चरण में पूर्वांचल के नौ जिलों के 54 विधनासभा क्षेत्र में शाम को पांच बजे तक 54.18 प्रतिशत मतदान हुआ. पूर्वी यूपी के मतदाता काफी उत्साहित हैं. पांच बजे तक चंदौली जिले ने अपनी बढ़त बरकरार रखी था, जबकि वाराणसी ने भी 50 प्रतिशत का आंकड़ा पार कर लिया था. पांच बजे तक आजमगढ़ में 52.34, भदोही में 54.26, चंदौली में 59.59 प्रतिशत, गाजीपुर में 53.67, जौनपुर में 53.55, मऊ में 55.04, मीरजापुर में 54.93, सोनभद्र में 56.95 और वाराणसी में 52.79 प्रतिशत मतदान हो गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT