ऑन कैमरा रूसी राजदूत पर फेंका लाल पेंट, दुनिया भर में उबाल रहा रूस के खिलाफ गुस्सा

रूस की राजधानी मास्को में सोमवार को विक्ट्री डे परेड का आयोजन हुआ था. वहीं रूसी राजदूत सर्गेई एंड्रीव पर हमला करते हुए राजदूत पर किसी ने लाल पेंट फेंक दिया.

  • 555
  • 0

रूस की राजधानी मास्को में विक्ट्री डे परेड का आयोजन हुआ था. ऐसा ही आयोजन पोलैंड में भी हो रहा था, लेकिन वहां रूसी राजदूत सर्गेई एंड्रीव पर हमला हो गया. रूसी राजदूत पर किसी ने लाल पेंट फेंका, जो सीधे उनके मुंह पर जाकर गिरा.



यह भी पढ़ें:Mohali Blast: इंटेलिजेंस दफ्तर में धमाका, आतंकवादी हमले की आशंका

राजदूत का मुंह हुआ लाल

आपको बता दें कि, द्वितीय विश्व युद्ध के अंत के तौर पर मनाए जाने वाले सालाना विक्ट्री डे समारोह के दौरान पोलैंड में रूसी राजदूत सर्गेई एंड्रीव पर रेड पेंट फेंका गया जिसके बाद काफी प्रदर्शन भी हुआ. युद्ध में मारे गए सोवियत सैनिकों की कब्र के पास ही यह घटना हुई. सोशल मीडिया पर वायरल फुटेज में देखा जा रहा है कि एंड्रीव पर पीछे की ओर से पेंट फेंका गया है, जो उनके चेहरे से खून की तरह टपकते हुए दिखाई दे रहा है.

यह भी पढ़ें:Horoscope: इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में होगा बदलाव, आपकी राशि भी है शामिल

पेंट पोछते नजर आए राजदूत

इस घटना के बावजूद राजदूत ने पूरी तरह संयम बरता और वे पेंट पोंछते हुए नजर आए. लेकिन उन्होंने प्रदर्शनकारियों को कुछ नहीं कहा. वहीं पुलिस सुरक्षा के बीच रूसी प्रतिनिधिमंडल को वहां से वापस जाना पड़ा. सूत्रों के अनुसार, यह वाकया रूसी राष्ट्रपति व्लादीमीर पुतिन के 1945 में जर्मनी पर सोवियत संघ की विजय की 77 वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिए गए एक भाषण के बाद सामने आया. पुतिन ने भाषण में कहा था कि यूक्रेन में रूस की सैन्य कार्रवाई पश्चिमी नीतियों को लेकर समय पर व्यक्त की गई जरूरी प्रतिक्रिया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT