लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ मामले की सुनवाई करेगी.

  • 714
  • 0

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. इस घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ मामले की सुनवाई करेगी. इसी पीठ ने आठ अक्टूबर को आठ लोगों की 'क्रूर' हत्या में उत्तर प्रदेश सरकार की कार्रवाई पर असंतोष व्यक्त किया था. मामले में अब तक केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

ये भी पढ़ें:-PM Modi Kushinagar Visit: पीएम मोदी करेंगे कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन

कई किसान संगठन 'कृषि (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा समझौता अधिनियम, 2020', 'कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, 2020' और 'आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम' को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. वे पिछले साल नवंबर से अपनी मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. पंजाब से शुरू हुआ यह आंदोलन धीरे-धीरे दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में भी फैल गया. जनवरी में, शीर्ष अदालत ने कानूनों के कार्यान्वयन पर रोक लगा दी थी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT