यूपी: महामारी एक्ट के दौरान दर्ज हुए केस खत्म होंगे

उतर प्रदेश में योगी सरकार ने एक बड़ा फैलसा लिया है. अब महामारी एक्ट के तहत दर्ज सभी मुकदमें ख़त्म होंगे.

  • 974
  • 0

उतर प्रदेश में योगी सरकार ने एक बड़ा फैलसा लिया है. अब महामारी एक्ट के तहत दर्ज सभी मुकदमें  ख़त्म होंगे. सीएम योगी का कहना है कि व्यापक जनहित को ध्यान में रखते हुए कोविड महामारी एक्ट के उल्लंघन से जुड़े दर्ज मुकदमों को समाप्त किया जाना चाहिए. गृह विभाग द्वारा इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जाए.


आपको बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि थाना और सर्किल सहित फील्ड में तैनात अवैध गतिविधियों में संलिप्त, खराब रिकॉर्ड वाले दागी पुलिसकर्मियों की सूची यथाशीघ्र तैयार कर प्रस्तुत की जाए. ऐसे लोग उत्तर प्रदेश पुलिस की छवि खराब करने वाले हैं. सभी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने दो टूक शब्दों में गृह विभाग के अपर मुख्स सचिव और डीजीपी से कहा है कि भ्रष्टाचार में संलिप्त एक भी पुलिसकर्मी यूपी पुलिस का हिस्सा नहीं रहना चाहिए.


मुख्यमंत्री ने कहा कि कल्याणकारी सरकार और सुशासन की धुरी थाना और तहसील हैं. नए नायब तहसीलदारों के आने से जनसुनवाई को गति मिलेगी. राजस्व वादों का निस्तारण हो जाए तो राज्य में आधे से अधिक विवाद समाप्त हो जाएं. सुशासन के साथ ही विकास में भी नायब तहसीलदारों की अहम भूमिका होती है. नवनियुक्त नायब तहसीलदारों से कहा कि हमने पारदर्शी भर्ती की है सरकार की भी आपसे अपेक्षा है कि पारदर्शी तरीके से काम करें. पहले दिन से ही काम में ईमानदारी नजर आए. संवेदनशील होकर काम करें, शिकायतें नहीं आनी चाहिए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT