जो रूट ने छोड़ी इंग्लैंड टेस्ट टीम की कप्तानी, बेन स्टोक्स के इमोशनल पोस्ट ने फैंस की आंखें नम कर दीं

बेन स्टोक्स का इमोशनल मैसेज बेन स्टोक्स ने लिखा है कि मेरे दोस्त आपके साथ बहुत अच्छा सफर रहा। मेरे एक महान साथी को मैदान में उतरते देखना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी।

  • 775
  • 0

इंग्लैंड क्रिकेट प्रशंसकों के लिए आंसुओं को रोकना बहुत मुश्किल हो रहा होगा। टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने अचानक संन्यास की घोषणा कर दी है। जो रूट ने 2016 में इंग्लैंड टेस्ट टीम की कमान संभाली थी। रूट एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं जो मैदान पर बेहद शांत रहते हैं। उनकी बल्लेबाजी की दुनिया कायल है। जो रूट के कप्तानी छोड़ने के तरीके से लाखों फैंस निराश हैं। सोशल मीडिया पर भी फैंस उन्हें मिस कर रहे हैं और रोते हुए इमोजी भी भेज रहे हैं. इंग्लैंड के खिलाड़ी बेन स्टोक्स ने भी साथी खिलाड़ी को एक भावनात्मक विदाई पोस्ट लिखा है।

यह भी पढ़ें : दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी

बेन स्टोक्स का इमोशनल मैसेज बेन स्टोक्स ने लिखा है कि मेरे दोस्त आपके साथ बहुत अच्छा सफर रहा। मेरे एक महान साथी को मैदान में उतरते देखना मेरे लिए सौभाग्य की बात थी। आपने इंग्लिश क्रिकेट को सब कुछ दिया है और हम सब आपके बलिदान और कड़ी मेहनत के लिए धन्यवाद कहना चाहते हैं। इसी के साथ बेन स्टोक्स ने भी उनके साथ एक तस्वीर पोस्ट की है. बेन स्टोक्स के इस तस्वीर के पोस्ट करते ही फैंस हैरान रह गए। फैंस कह रहे हैं कि उन्हें उनकी कप्तानी की कमी खलेगी। मैदान पर शांत रहकर जिस तरह रूट प्लान करते थे, उसी तरह हर कोई उनका फैन था।

यह भी पढ़ें :  पानीपत-रोहतक हाईवे पर दर्दनाक हादसा, 3 दोस्‍त जिंदा जले

जो रूट का इस्तीफा: इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने छोड़ी कप्तानी, वेस्टइंडीज दौरे पर मिली हार से निराशइंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. वेस्टइंडीज से सीरीज में मिली हार के बाद जो रूट ने कप्तानी से इस्तीफा देने की घोषणा की है। जो रूट पिछले पांच साल से टीम की कमान संभाल रहे थे। रूट ने 64 टेस्ट मैचों में टीम की अगुवाई की। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड ने 27 मैच जीते। यह इंग्लैंड का भी रिकॉर्ड है। रूट की कप्तानी में इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि जो रूट पिछले एक साल से संघर्ष कर रहे हैं। पिछले एक साल में 17 मैचों में टीम ने सिर्फ एक मैच जीता है जबकि 11 मैच हारे हैं।

टीम से जुड़ेंगे 31 वर्षीय विश्वस्तरीय बल्लेबाज जो रूट बतौर बल्लेबाज टीम से जुड़े रहेंगे। रूट ने कहा कि कैरेबियाई दौरे से लौटने के बाद उन्होंने इस फैसले पर काफी चर्चा की। इसके बाद इंग्लैंड की टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया गया है। रूट ने आगे कहा है कि यह मेरे करियर का सबसे चुनौतीपूर्ण फैसला रहा है, लेकिन मैंने अपने परिवार और अपने करीबी लोगों से इस पर चर्चा की है। मुझे पता है कि समय सही है। रूट ने जारी रखा, "मुझे अपने देश की कप्तानी करने पर बहुत गर्व है और मैं पिछले पांच वर्षों को बड़े गर्व के साथ देखूंगा। यह काम करना और इंग्लिश क्रिकेट के शिखर पर लीडर बनना सम्मान की बात है। मैं अपने देश का नेतृत्व करना पसंद करता, लेकिन हाल ही में इसने घर पर एक टोल लिया है। इससे मेरे खेल पर भी असर पड़ा है।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT