अमेज़न ने बदला अपने लोगो का डिजाइन, हिटलर का फेस बताकर किया जा रहा था ट्रोल

अमेज़न ने अपने ऐप के पुराने आइकन को बदलकर काफी स्टाइलिश लोगों में कनवर्ट कर दिया था। जानिए किस वजह से अमेज़न ने बदल दिया है अपना लोगो।

  • 2010
  • 0

ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म द्वारा जनवरी में अमेज़न ने अपना लोगो बदल दिया जिसका जमकर विरोध हुआ। वही अमेज़न ने अपने ऐप के पुराने आइकन को बदलकर काफी स्टाइलिश लोगों में कनवर्ट कर दिया था।  इसमें येलो बैकग्राउंड पर कंपनी का सिग्नेचर स्माइल और टॅाप पर ब्लू कलर का टेप दिखाई दे रहा था जोकि एक डिलवरी बॅाक्स से मिलता जुलता था लेकिन अब  कंपनी ने एक बार फिर इसमें बदलाव कर दिया हैं। 

25 जनवरी 2021 को जैसे ही कंपनी ने ऐप पर अपना नया आइकन अपडेट किया लोगों ने सोशल मीडिया पर इसका काफी विरोध करना शुरू कर दिया। कई सोशल मीडिया यूजर्स ने अमेज़ॅन के नए आइकन को हिटलर की मूंछों से जोड़ा और ट्विटर पर इसका विरोध करना जारी रखा गया। यही नहीं उस समय कई यूजर्स ने यह भी लिखा कि अमेज़न को अपने लोगों को पुनर्विचार करने की आवश्यकता थी।

अमेज़न ने फिर बदला आइकन का डिज़ाइन 

लगातार विरोध के चलते अमेज़न ने एक बार फिर ऐप आइकन का डिज़ाइन बदल दिया है। कंपनी के नए ऐप आइकन को ऐप्पल ऐप स्टोर पर देखा जा सकता है। आपको बता दें कि इस आइकन को येलो बैकग्राउंड पर भी डिजाइन किया गया है और स्माइल को भी सेम रखा गया है। लेकिन इसके ऊपर टेप के स्टाइल को बदल दिया गया है जिससे यह हिटलर की मूंछों की तरह न दिखाई दें। 

Myntra भी कर चुका है लोगो में बदलाव

आपको बता दें कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Myntra ने भी कुछ दिनों पहले अपने लोगो में बदलाव किया था। वही इस लोगो को महिलाओं के लिए ‘आपत्तिजनक’ बताया गया था। मुंबई की एक महिला सोशल वकर्स ने आरोप लगाया था कि Myntra का लोगो महिलाओं के लिए आपत्तिजनक है। इसके बाद Myntra ने अपने लोगो में बदलाव कर दिया था। Myntra  द्वारा लोगो में बदलाव किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इसके खूब मीम बने। कुछ लोगों ने कंपनी के इस फैसले को सराहा तो कुछ लोगों ने इसका विरोध किया। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT