सोने के भाव सुनकर हो जाएंगे खुश, कीमतों में आई भारी गिरावट

सोना खरीदने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी सोना खरीदने का प्लान है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी सोने के आभूषण खरीदने का प्लान है तो अब आपको सोना सस्ते में मिल जाएगा.

  • 218
  • 0

सोना खरीदने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी सोना खरीदने का प्लान है तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है. अगर आपका भी सोने के आभूषण खरीदने का प्लान है तो अब आपको सोना सस्ते में मिल जाएगा. रिकॉर्ड तेजी के बाद सोने की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है. सोने की कीमतों में महज 2 दिनों में 950 रुपये से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है. आज सोने का भाव 58,000 के करीब बंद हुआ है.

सोना 480 रुपये की गिरावट 

विदेशों में गिरावट के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में बुधवार को सोना 480 रुपये की गिरावट के साथ 58,770 रुपये प्रति 10 ग्राम पर आ गया. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी. वहीं, पिछले कारोबारी सत्र में सोना 59,250 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था. इसके अलावा चांदी की कीमत भी 345 रुपये की गिरावट के साथ 68,850 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई.

फेडरल रिजर्व की बैठक

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,939 डॉलर प्रति औंस पर आ गया, जबकि चांदी का भाव नुकसान के साथ 22.34 डॉलर प्रति औंस पर रहा. सोमवार को एशियाई कारोबारी घंटों में कॉमेक्स पर सोने की कीमतों में गिरावट आई. गांधी ने कहा कि अब निवेशकों की निगाहें नीतिगत ब्याज दर पर अमेरिकी फेडरल रिजर्व के फैसले पर टिकी हैं. फेडरल रिजर्व की बैठक का नतीजा बुधवार को आना है.

सोने की कीमतें

गांधी ने कहा कि कॉमेक्स पर सोने की कीमतें पिछले दो सत्रों में अपने हाल के उच्च स्तर 2,010 डॉलर प्रति औंस से तीन प्रतिशत से अधिक गिर गई हैं, क्योंकि बैंकिंग संकट की आशंका कम हो गई है और बुधवार को फेडरल रिजर्व नीति के नतीजे सामने आए हैं. पहले निवेशकों ने अपने सौदों का आकार घटाया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT