इस एक्टर की वजह से आमिर खान ने अवॉर्ड शो में जाना कर दिया था बंद, सामने आई थी ये वजह

आज आमिर खान का जन्मदिन है। उन्होंने अपनी लाइफ में बहुत बड़े मुकाम हासिल किए हैं। लेकिन जानिए किस वजह से उन्होंने अवॉर्ड शो में जाने से मना कर दिया।

  • 1583
  • 0

बॉलीवुड में कई एक्टर ऐसे हैं जिन्हें उनके शानदार काम के लिए जाना जाता है। उन्हीं में से एक है मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान। जिनका आज जन्मदिन है। वह आज 56 साल के हो गए हैं। आमिर खान ने अपनी एक्टिंग और प्रोडक्शन से दर्शकों को कभी भी निराश नहीं किया है। ऐसे में उनके इस खास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनसे जुड़ी ऐसी अनसुनी बातें जिनके बारे में हम नहीं जानते होंगे। 

1- एक्टर बनने से पहले आमिर खान ने फिल्ममेकिंग में अपना हाथ आजमाया था। उस वक्त उनकी उम्र 16 साल की थी। उन्होंने आदित्य भट्टाचार्य के साथ मलिकर साइलेंट फिल्म पैरानोइया बनाई थी।

2- आमिर खान ने एक्टर बनने से पहले आवंतर नाम के एक थिएटर में काम किया था। इसके बाद उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि उन्हें कैमरे के सामने काम करना चाहिए।

3- सनी देओल की वजह से आमिर खान ने अवॉर्ड शो में जाना बंद कर दिया था। सनी को फिल्म घायल के बेस्ट एक्टर अवॉर्ड मिला था। इसी साल आमिर खान भी दिल के लिए नॉमिनेट हुए थे।

4-  आमिर खान को सिर्फ फिल्मों से ही लगाव नहीं है। बल्कि जब वो स्कूल में थे तो लॉक टेनिक को भी काफी पसंद करते थे। उन्होंने स्टेट लेवल चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया हुआ है।

5- आमिर खान ने तीन बार नेशन अवार्ड 3 इडियट्स, तारे जमीन पर और लगान के लिए जीता है। साल 2003 में उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया है और साल 2013 में उन्हें इसके बाद पद्म भूषण से नवाजा गया है। 

6- आमिर को लग्जरी गाड़ियों का भी बेहद शौक है। उनके पोर्श में खड़ीं रॉल्स रॉयस घोस्ट फैंटम, बेंटले कॉन्टिनेंटल, मर्सीडीज बेंज एस 600, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज, लैंड रोवर, रेंज रोवर जैसी बेशकीमती गाड़ियां उनकी शान में चार चांद लगाती हैं।

7- आमिर खान अपने स्कूल के दिनों में जबरदस्त टेनिस प्लेयर भी थे। स्कूल में कई बार टेनिस में स्टेट लेवल की चैंपियनशिप खेल चुके हैं। टेनिस की दुनिया के बेताज बादशाह रोजर फेडरर आमिर के फेवरिट खिलाड़ी हैं।

8- आमिर को बचपन में कॉमिक्स पढ़ने का बहुत शौक था। जेब खर्च के लिए उन्हें जितने भी रूपए मिलते थे वो सरे पैसे वः कॉमिक्स खरीदने में खर्च कर देते थे। अपने कमरे में बिस्तर पर लेटकर सैंडविच खाते हुए कॉमिक्स पढ़ना उन्हें बेहद पसंद था।


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT