HBD Govinda : जन्मदिन के मौके पर करें कुछ पुरानी यादें ताज़ा

अपने अनोखे और रंगीन किरदारों से दर्शकों का मन मोहते आए दिग्ग्ज एक्टर गोविंदा आज 58 साल के हो गए हैं. 1986 में लव 86 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले गोविंदा के फैंस के सर पर आज भी गोविंदा के भूत सवार है.

  • 1400
  • 0

अपने अनोखे और रंगीन किरदारों से दर्शकों का मन मोहते आए दिग्ग्ज एक्टर गोविंदा आज 58 साल के हो गए हैं. 1986 में लव 86 से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले गोविंदा के फैंस के सर पर आज भी गोविंदा के भूत सवार है. गोविंदा ने अपने कई आइकॉनिक रोल्स को पर्दे पर कुछ इस तरह ढाला कि उनकी फिल्में हिट हो गईं. उनके बर्थडे के इस मौके पर क्यों ना कुछ कुछ पुराने किरदारों और यादों को ताज़ा कर लिया जाए.


आंखें- सन 1993 में रिलीज़ फिल्म आंखें गोविंदा की हिट फिल्मों में से एक है. इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में गोविंदा ने डबल रोल  निभाया था. एक जो लोगों को हंसाता था और दूसरा जो एक्शन कर दुश्मनों को धूल चटाता था.  फिल्म में गोविंदा के साथ एक्टर चंकी पांडे भी अहम भूमिका निभाते हुए नज़र आए थे.


हीरो नंबर 1- सन 1997 की हिट मूवी हीरो नंबर 1 में  गोविंदा ने रईस पिता के बेटे राजेश का किरदार निभाया . फिल्म में राजेश अपने पिता से छुपते हुए घर से भागकर यूरोप चला जाता है जहां उसकी मुलाकात मीना नाथ त्रिपाठी (कर‍िश्मा कपूर)  से होती है.गोविंदा और करिश्मा ने फिल्म में कॉमेडी का तड़का लगाया है. इस लव स्टोरी को सफल बनाने के लिए राजेश बहुत से पापड़ बेलता है, फिल्म में  यह देखना काफी मजेदार होता है.    



राजा बाबू-इस फिल्म में गोविंदा एक अमीर खानदान के चिराग का किरदार निभाते हुए नज़र आए.  जिसमें उनका साथी नंदू (शक्ति कपूर) छतरी लिए राजा के आगे पीछे घूमता  था. फिल्म में उनकी मासूम हरकतें और बचपने ने लोगों का दिल जीत लिया. इसी वजह से ये फिल्म गोविंदा की  बेस्ट कॉमेडी फिल्मों मे से एक है. 


दुलारा-गोविंदा की हिट फिल्म दुलारा सन 1994 में रिलीज़ हुई थी. ये एक थ्रिलर कॉमेडी फिल्म है जिसमें गोविंदा के किरदार राजा को गोद लिया गया था. एक्शन और ड्रामा से भरपूर फिल्म में कॉमेडी का फ्लेवर देकर दर्शकों को खूब एंटरटेन किया गया था. 


कुली नंबर 1- गोविंदा की सबसे सक्सफुल फिल्मों में से एक कूली नंबर 1 का निर्देशन डेविड धवन ने किया था. दर्शकों को फिल्म  बेहद पसंद आई . फिल्म में गोविंदा ने एक कूली का रोल अदा किया था जिसको आज भी लोग पसंद करते हैं. साल 2021 में डेविड धवन ने इसी नाम से इस फिल्म का रीमेक भी बनाया जिसमें उन्होंने अपने बेटे वरूण धवन को मुख्य किरदार निभाने का मौका दिया लेकिन वरूण धवन की गोविंदा के सामने नहीं चली.









RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT