छात्रों को भड़काने के मामले में हिंदुस्तानी भाऊ को सेशन कोर्ट से बड़ी राहत

बिग बॉस 13 फेम अभिनेता एवं यूट्यूबर हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ विकास पाठक को छात्र-छात्राओं को उकसाने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले दिनों भाऊ को गिरफ्तार भी कर लिया था.

  • 718
  • 0

बिग बॉस 13 फेम अभिनेता एवं यूट्यूबर हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ विकास पाठक को छात्र-छात्राओं को उकसाने के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने पिछले दिनों भाऊ को गिरफ्तार भी कर लिया था. हिंदुस्तानी भाऊ पर यह इल्जाम लगे थे कि उन्होंने 10वीं तथा 12वीं कक्षा की होने वाली ऑफलाइन परीक्षा को निरस्त करवाने की मांग को लेकर छात्र-छात्राओं को विरोध के लिए भड़काया था.  31 जनवरी की सुबह मुंबई के धारावी सहित संपूर्ण प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में 10वीं और 12वीं के ढेरों छात्र-छात्राओं ने सड़कों पर उतरकर भयंकर प्रदर्शन किया और ऑफलाइन परीक्षा के विरूद्ध सड़कों पर भयंकर बवाल मचाया था. पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के पश्चात हिंदुस्तानी भाऊ को अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जाँच के लिये जेल रवाना कर दिया था.

यह भी पढ़ें:देश की राजधानी दिल्ली में संदिग्ध बैग मिलने से हड़कंप

हिंदुस्तानी भाऊ के एडवोकेट ने अदालत में जज के पास एक जमानत यचिका भी लगाई थी जिस बाबत सुनवाई के बाद बुधवार को सेशन कोर्ट ने भाऊ को बेल दे दी.  हिंदुस्तानी भाऊ ने अपने सोशल मीडिया पर डाले गये एक वीडियो में भी बोला था कि 'परीक्षा रद्द की जाये' बीते दो सालों में, बहुत से लोगों की मृत्यु कोरोना से हुई है. और अभी तक कुछ परिवार इन सदमों से उबर नही पाये हैं. और अब यह ओमइक्रॉन नाम की एक नई नौटंकी शुरू हो गई है. यह सब क्या है? एक तरफ सरकारें सभी लोगों से घर में रहने को गुहार लगाती रहती हैं. और दूसरी तरफ वे छात्र-छात्राओं क ऑफ़लाइन परीक्षा लेती हैं, सरकारों से आग्रह है जान से मत खेलो वरना हम फिर से आंदोलन करेंगे.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT