राजा की आएगी बारात नहीं बल्कि इस फिल्म से शुरु किया था रानी मुखर्जी ने अपना करियर

रानी मुखर्जी की पहली फिल्म नहीं थी राजा की आएगी बारात, जानिए किस फिल्म से बेखरा था पहली बार अपनी एक्टिंग का जलवा।

  • 3085
  • 0

बॉलीवुडअभिनेत्री रानी मुखर्जी इंडस्ट्री की सबसे शानदार एक्ट्रेस रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में बहुत कुछ हासिल किया है। आज एक्ट्रेस अपना 43 वां जन्मदिन मना रही है। उन्होंने बॉलीवुड में कई शानदार फिल्में की है। इस खास मौके पर आइए जानते हैं उनकी जीवन से जुड़ी खास बातों के बारे में यहां। 

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी का जन्म 21 मार्च 1978 के दिन हुआ था। बहुत कम लोगों को पता है कि एक्टिंग और फिल्में रानी की पहली पसंद नहीं रही थी। उन्हें पहले फैशन डिजाइनर बनाना था। लेकिन उनकी किस्मत कुछ और ही चाहती थी। कई लोगों को लगता है कि रानी मुखर्जी की पहली फिल्म राजी की आएगी बारात थी। लेकिन रानी मुखर्जी की ये फिल्म हिंदी भाषा में डेब्यू की गई थी। उनकी पहली फिल्म थी बियेर फूल। ये एक बंगाली फिल्म थी जिसका निर्देशन रानी मुखर्जी के पिता ने किया था। इस फिल्म में वो प्रोसेनजीत चटर्जी संग दिखाई दी थी।

रानी मुखर्जी को लेकर एक बात तो ये कही जा सकती है कि उन्होंने अपने करियर में कभी संघर्ष नहीं देखा है। उनकी फिल्मों ने हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है। यहां तक की उनकी एक्टिंग को भी खूब पसंद किया गया है।  हम तुम, वीर जारा, ब्लैक, बंटी औप बब्ली, बाबुल, लागा चुनरी जैसी फिल्में उन्होंने लोगों के बीच पेश की है। 

इसके बाद रानी मुखर्जी ने 2014 में यश चोपड़ा के बेटे आदित्य चोपड़ा संग शादी कर ली है। अपनी पर्सनल लाइफ में वो शादी के बाद काफी ज्यादा बिजी रहने लगी है। उन्होंने इसके अलावा अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को बखूबी मेंटेन कर रखा है। इस वक्त वो फिल्म बंटी और बबली के दूसरे पार्ट को लेकर चर्चा का विषय बनी हुई है।

उनके फिल्मी करियर की कामयाबी की बात की जाए तो उन्हें अब तक 17 बार फिल्मफेयर अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट किया है। इसके अलावा उन्होंने 7 फिल्मफेयर अवॉर्ड जीते हैं। इसके अलावा उन्होंनेआइफा, जी सिने, स्टार गिल्ड, स्क्रीन अवॉर्ड समेत और भी अवॉर्ड्स अपने नाम किए हैं।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT