साल 2020 में ZEE5 पर रिलीज़ हुई इन 8 सीरीज ने OTT प्लेटफार्म के तोड़े सारे रिकॉर्ड

यह थ्रिलर आपको अपनी कसी हुई पटकथा और अच्छी तरह से तैयार किए गए कथानक के साथ अपने सोफे से चिपकाए रखने के लिए निश्चित है!

  • 1280
  • 0

साल 2020 सभी के लिए बहुत से बदलाव लेकर आया है। लॉकडाउन के चलते एक अच्छी बात सामने आई, वह है फिल्मों और शो सहित पाथब्रेकिंग कंटेंट की अधिकता, जो कि ZEE5 जैसे OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई और अपनी रोमांचक कहानियों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया। कौन सी हैं वो कहनियां बताते हैं आपको।


चुरेल 

अभिनेता: सरवत गिलानी, यासरा रिज़वी, निम्रा बुच्चा, मेहर बानो, काशिफ हुसैन, मेहर जाफरी और ओमेरा राणा

निर्देशक: असीम अब्बासी

यह श्रृंखला अपने सामंतवादी और उग्र स्वभाव और इस तथ्य के कारण उल्लेख के योग्य है कि यह कराची में स्थापित होने वाले सबसे पहले में से एक है। चुरेल पाकिस्तानी समाज में हर उस चीज पर एक पर्दाफाश है जो गलत है। इस श्रृंखला में, एक बुटीक बुर्खा स्टोर अन्य महिलाओं के कारण की मदद के लिए महिलाओं द्वारा संचालित एक जासूसी एजेंसी का मोर्चा बन जाता है। चार महिला नायक के साथ, जो अलग-अलग आर्थिक और सामाजिक पृष्ठभूमि से आते हैं, चुरेल महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाले विभिन्न मुद्दों को उठाते हैं और यह वर्ग मतभेदों पर एक टिप्पणी भी है जो प्रबल होती है। यह अच्छी तरह से लिखा, अधिनियमित और निष्पादित है। 


नक्सलबाड़ी

अभिनेता: राजीव खंडेलवाल, टीना दत्ता, श्रीजिता डे, सत्यदीप मिश्रा, शक्ति आनंद और आमिर अली

निर्देशक: पार्थो मित्रा

यह श्रृंखला ऐतिहासिक भूखंडों के प्रेमियों के लिए सही पिक है। नक्सलबाड़ी आपको भारत के नक्सलवादी विद्रोह की विध्वंसक दुनिया में ले जाता है, वह भी एसटीएफ एजेंट के लेंस से। थ्रिल और एक्शन से लेकर प्यार और रिश्तों तक, इस बिलकुल नई वेब सीरीज में यह सब पैक किया गया है। और जो चीज इसे और अधिक आकर्षक बनाती है वह है यथार्थवाद का मूल तत्व। यह थ्रिलर आपको अपनी कसी हुई पटकथा और अच्छी तरह से तैयार किए गए कथानक के साथ अपने सोफे से चिपकाए रखने के लिए निश्चित है!


चिंटू का जन्मदिन

अभिनेता: विनय पाठक, तिलोत्तमा शोम, सीमा पाहवा और वेदांत चिब्बर

निर्देशक: सत्यंशु सिंह और देवांशु सिंह

चिंटू का जन्मदिन एक बिंदास पिता की एक मार्मिक कहानी है, जो अपने छह साल के बेटे के जन्मदिन को मनाने के लिए दृढ़ है, क्योंकि परिवार युद्धग्रस्त इराक में फंसा हुआ है। ZEE5 ओरिजिनल फिल्म युद्ध और निर्दोष जीवन पर इसके प्रभाव पर एक मजबूत संदेश भेजती है, जिसे हम इस साधारण परिवार की आंखों से देखते हैं। यह मानवीय भावना का जश्न मनाता है, और यह प्रतिकूलता के समय में आशावाद और मानवता को बाहर लाता है।


मी रकसम

अभिनेता: नसीरुद्दीन शाह, बाबा आज़मी, अदिति सूबेदार, दानिश हुसैन, श्रद्धा कौल

निर्देशक: बाबा आज़मी

यह हल्की-फुल्की फिल्म एक पिता और उसकी बेटी के बीच मज़बूत बंधन का परिचायक है, जिसे उनके द्वारा एकल-हाथ उठाया गया है। प्रगतिशील कहानी एक नए अवतार में इस अनमोल बंधन को दिखाती है क्योंकि प्यार करने वाला पिता अपनी बेटी और नृत्य के लिए उसके जुनून के लिए खड़ा होता है। Mee Raqsam ने बाबा आज़मी के निर्देशन की शुरुआत की, जिन्होंने अपनी बहन शबाना आज़मी के साथ उनके पिता कवि कैफ़ी आज़मी को श्रद्धांजलि के रूप में इसका सह-निर्माण किया। प्रमुख अभिनेताओं के शानदार अभिनय ने इस फिल्म को जरूर देखना चाहिए।


परीक्षा

अभिनेता: संजय सूरी, आदिल हुसैन, शुभम झा, प्रियंका बोस

निर्देशक: प्रकाश झा

परीक्षा एक रिक्शा चालक की कहानी है, जो बच्चों को शहर के सबसे अच्छे अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पहुँचाता है और अपने बेटे के लिए भी यही भविष्य चाहता है। एक वास्तविक जीवन की कहानी पर आधारित, यह सरल लेकिन सुविचारित नाटक हमारी सामाजिक व्यवस्था पर एक टिप्पणी है, जहाँ शिक्षा की गुणवत्ता के हकदार भी माता-पिता की सामाजिक स्थिति है। निर्देशक प्रकाश झा ने फिल्म को बिहार में स्थापित किया है, जिसे वह अच्छी तरह से जानते हैं, जो दर्शकों के साथ सही संपर्क स्थापित करने के लिए कथानक के यथार्थवाद को और भी कठिन बना देती है।


दरबान

अभिनेता: हर्ष छाया, शारिब हाशमी, शरद केलकर, रसिका दुगल, यश मिस्त्री

निर्देशक: बिपिन नाडकर्णी

2020 की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक, दरबान रवींद्रनाथ टैगोर की एक कहानी पर आधारित है, जो वफादार नौकर के विषय की पड़ताल करती है, जो 1971 के कोयला खानों में एक सामंती क्रम में अपने नियोक्ता के परिवार को "सेवा" करने के लिए अपने बेटे के भविष्य का बलिदान करता है। धनबाद। एक बेहतरीन कथानक, चतुराईपूर्ण निर्देशन और प्रथम श्रेणी की छायांकन दरबान को एक रमणीय घड़ी बनाते हैं। संगीत कहानी को खूबसूरती से आगे ले जाता है और गायक अरिजीत सिंह द्वारा गायन को बढ़ाया जाता है।



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT