सोनू सूद का जन्मदिन आज, लाखों लोगों ने माना सोनू सूद को मसीहा

फिल्मों के विलेन और रियल लाइफ के हीरो एक्टर सोनू सूद का आज जन्मदिन है.

  • 1517
  • 0

Happy Birthday Sonu Sood: फिल्मों के विलेन और रियल लाइफ के हीरो एक्टर सोनू सूद का आज जन्मदिन है. अभिनेता सोनू सूद अधिकतर सुर्खियों में रहते हैं. लेकिन साल 2020 और 2021 में तो सोनू सूद हर अख़बार, वेबसाइट और न्यूज़ चैनल्स की ट्रेंडिंग लिस्ट में होते हैं. 2020-21 में जब दुनिया कोरोना से परेशान थी, सभी लोग अपने घर की ओर पलायन कर रहे थे, हज़ारों किलोमीटर पैदल चल रहे थे, और जब गरीबों के पास खाने तक को नहीं था उस वक़्त सोनू सूद तो मानो सभी के लिए फ़रिश्ते से कम नहीं थे. रियल लाइफ हीरो सोनू ने हर तरह से गरीबों की मदद की थी. खाना, कपड़ा, पैसा और ऑक्सीजन से लेकर हर संभव मदद करके सोनू सूद ने सबका दिल जीत लिया था. आज भी जब रियल लाइफ हीरो की बात हो तो अभिनेता सोनू सूद का नाम टॉप में आएगा.


फिल्मों में प्रतिपक्षी (antagonist) का किरदार निभाने वाले सोनू सूद असल जिंदगी में बहुत अच्छे इंसान हैं और यही उनकी पहचान है. बॉलीवुड के दिलदार अभिनेता, दयावान और गरीबों के मसीहा के नाम से मशहूर हैं सोनू सूद. एक्टर सोनू सूद का जन्म 30 जुलाई 1973 में पंजाब के मोगा में हुआ था. अपनी शुरुआती पढ़ाई ख़त्म होने के बाद सोनू सूद आगे की पढ़ाई करने के लिए नागपुर आ गए थे. वहां से उन्होंने इंजीनिंरिंग की और तभी उनके दिमाग में एक्टिंग का ख्याल आया. सोनू मात्र 5000 रुपए लेकर मुंबई आ गए थे. सोनू ने अपने करियर की शुरुवात एक तमिल फिल्म से की थी. जिसके बाद लोग सोनू के विलेन के किरदार को काफी पसंद करने लगे. सोनू सूद ने दबंग’, ‘सिंबा’ जैसी फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है जिसे लोगों ने काफी पसंद किया. 


एक इंटरव्यू के दौरान सोनू सूद ने बताया था कि उनकी मां के मृत्यु के बाद वो अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं करते हैं. जन्मदिन के दिन सोनू  सिर्फ अपने परिवार और कुछ करीबी दोस्तों के साथ ही वक्त बिताते हैं. सोनू ने ‘शीशा’, ‘आशिक बनाया आपने’, ‘जोधा अकबर’, ‘दबंग’, ‘सिंबा’, ‘हैप्पी न्यू ईयर’, ‘आर.. राजकुमार’ जैसी फिल्मों में काम किया है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT