क्या है बंगाली इंडस्ट्री का राज, निर्देशक पर लगाया यौन उत्पीडन का आरोप

सिनेमा जगत एक ऐसी जगह है जहां से आए दिन बॉडी शेमिंग से लेकर कास्टिंग काउच की खबरें सुनने को मिलती हैं.

  • 387
  • 0

सिनेमा जगत एक ऐसी जगह है जहां से आए दिन बॉडी शेमिंग से लेकर कास्टिंग काउच की खबरें सुनने को मिलती हैं. जहां बॉलीवुड के स्टार्स लगातार एक्टिंग इंडस्ट्री के काले राज खोल रहे हैं, वहीं अब बंगाली इंडस्ट्री से भी एक ऐसी ही खबर आ रही है. दरअसल, पश्चिम बंगाल की फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी फिल्म एक्ट्रेस सुकन्या दत्ता ने निर्देशक बप्पा पर यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. जिसके बाद से ही पूरी टॉलीवुड इंडस्ट्री में हंगामा मच गया है.

बोल्ड सीन के लिए वर्कशॉप आयोजित

सुकन्या ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिए टीवी फिल्मों के जाने-माने निर्देशक बप्पा पर यौन बातचीत और बोल्ड सीन के लिए वर्कशॉप आयोजित करने की पेशकश करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही एक्ट्रेस ने फेसबुक पर लाइव के दौरान यौन उत्पीड़न के खिलाफ खुलकर बात की है. उसने फेसबुक पर निर्देशक के साथ अपने संदेश के कुछ स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किए हैं, साथ ही अभिनेत्री ने यौन उत्पीड़न का उल्लेख किया है.

बोल्ड सीन पर वर्कशॉप

'विजयिनी', 'दीप झाले जय' जैसे कई बंगाली सीरियल में काम कर चुकीं एक्ट्रेस सुकन्या ने आरोप लगाया कि बप्पा ने उनके साथ काम करने का ऑफर दिया था. एक्ट्रेस ने दावा किया कि, 'उन्होंने मुझे कई बार बाहर मिलने के लिए कहा है. मैं भी अभिनय करना चाहता था इसलिए एक दिन मैं उनसे उनके स्टूडियो के बाहर मिला. फिर उन्होंने मुझे एक रेस्टोरेंट में बुलाया और बोल्ड सीन पर वर्कशॉप करने की बात कही. इस वीडियो में बातचीत के दौरान सुकन्या ने साफ किया कि उन्होंने डायरेक्टर से कहा था कि वह किसी के साथ सोने को तैयार नहीं हैं. उन्हें इसके लिए काम करने का मौका मिलता है या नहीं. अभिनेत्री ने आरोप लगाया कि जिस तरह से उन्हें प्रस्ताव दिया गया, उससे वह स्तब्ध थी.

कानूनी कार्रवाई

जहां एक तरफ सुकन्या ने डायरेक्टर पर इस तरह के गंभीर आरोप लगाए हैं, वहीं दूसरी तरफ बप्पा ने सुकन्या के सभी आरोपों का जोरदार खंडन किया है. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में बप्पा ने कहा, 'वह सुकन्या को पर्सनली बिल्कुल नहीं जानते हैं. मैं यह नहीं कह सकता कि मुझे क्यों निशाना बनाया जा रहा है. वह मेरा फेसबुक फ्रेंड भी नहीं है. अभी इस क्षेत्र में काम करना शुरू किया है. अगर कोई मुझे बदनाम करता है तो मुझे कानूनी कार्रवाई करनी होगी.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT