ATM से 5 करोड़ की चोरी, अपनाया ऐसा पैंतरा कि सब हुए हैरान

राजधानी के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र के एटीएम में तोड़फोड़ कर बदमाशों ने लाखों रुपये छीन लिए. ऐसे दिया घटना को अंजाम

  • 3814
  • 0

राजधानी के श्यामला हिल्स थाना क्षेत्र के एटीएम में तोड़फोड़ कर बदमाशों ने लाखों रुपये छीन लिए. यह हरकत सीएम हाउस से महज 100 मीटर की दूरी पर की गई. 6.5 लाख रुपये में बड़ी चतुराई से हाथ साफ किए. पूरी घटना 17 और 18 जून की दरमियानी रात की बताई जा रही है. इस मामले में पुलिस ने एसबीआई मैनेजर के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की है. सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश की जा रही है.

हैरानी की बात यह है कि न तो एटीएम में तोड़फोड़ की गई. बदमाशों ने अपने नापाक मंसूबों को किसी तोड़फोड़ से नहीं बल्कि तकनीक से ही छेड़छाड़ कर अंजाम दिया. अब तक की जांच में सामने आया है कि जालसाजों ने एटीएम मशीनों से लेनदेन के जरिए इतनी बड़ी रकम की हेराफेरी की. मशीन के खातों का मिलान करने के बाद मामला बैंक प्रबंधन के संज्ञान में आया. जिसके बाद प्रबंधन ने अज्ञात आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। शिकायत के बाद पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, जिसमें दो संदिग्ध युवक नजर आ रहे हैं.

ऐसे हो सकते हैं बैंक कर्मचारी शामिल!

माना जा रहा है कि बदमाशों को एटीएम मशीन की अच्छी जानकारी होनी चाहिए, नहीं तो उन्हें एसबीआई बैंक का कर्मचारी मिल जाता. तकनीक को चकमा देना और एटीएम से पैसे निकालना सबसे अच्छा कौन जानता था? पुलिस इस मामले में बैंक के पूर्व कर्मचारियों से भी पूछताछ कर रही है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT