केरल: जीका वायरस के मिले 5 और केस, इतने लोग हो चुके हैं संक्रमित!

कोरोना वायरस के साथ-साथ केरल में भी जीका वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इससे राज्य में स्थिति चिंताजनक होती जा रही है.

  • 1981
  • 0

कोरोना वायरस के साथ-साथ केरल में भी जीका वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं. इससे राज्य में स्थिति चिंताजनक होती जा रही है. गुरुवार को राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने बताया कि केरल में जीका वायरस के 5 नए मामले मिले हैं. इसके बाद राज्य में जीका वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 28 हो गई है.

केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने कहा कि जीका वायरस के 5 नए मामलों में से अनायरा में 2 और कुनुकुझी, पट्टम और पूर्वी किले में एक-एक मामला सामने आया है. उनके मुताबिक, सरकार राज्य में जीका वायरस को लेकर पूरी तरह सतर्क है. कोरोना वायरस के मामलों पर भी नजर रखी जा रही है.

वीना जॉर्ज ने बुधवार को कहा कि जीका वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र अनायरा के तीन किलोमीटर के दायरे में चिन्हित कर लिया गया है और यहां मच्छरों को खत्म करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि यह अन्य जगहों पर न फैले. इसके साथ ही जीका संक्रमण को देखते हुए तिरुवनंतपुरम के जिला चिकित्सा कार्यालय में नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से सतर्क रहने का आग्रह किया क्योंकि राज्य में जीका वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ गई है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT