दो कमरों से मिलीं 9 लाशें, जहर पीकर कर ली खुदकुशी, कर्ज के चलते कर ली आत्महत्या

महाराष्ट्र के सांगली में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. घर में एक ही परिवार के 9 लोगों के शव मिले, जिसके बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई.

  • 779
  • 0

महाराष्ट्र के सांगली में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. घर में एक ही परिवार के 9 लोगों के शव मिले, जिसके बाद से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. मौके पर पहुंची पुलिस शुरुआती जांच में इसे सामूहिक आत्महत्या बता रही है. यह घटना राजधानी मुंबई से 350 किलोमीटर दूर सांगली जिले के महैसल की है.

पुलिस की ओर से कर्ज के बोझ के चलते आत्महत्या करने की आशंका जताई गई है. सामूहिक आत्महत्या की इस घटना से इलाके में दहशत का माहौल है. मरने वाले सभी लोग एक डॉक्टर परिवार से ताल्लुक रखते थे। घटना सोमवार (20 जून) दोपहर की है. डॉक्टर दंपत्ति के एक घर से छह और दूसरे घर से तीन शव बरामद किए गए हैं.

एक ही परिवार के इन 9 लोगों ने की आत्महत्या

आत्महत्या करने वालों के नाम पोपट यल्लप्पा वनमोर (उम्र - 52 साल), संगीता पोपट वनमोर (आयु-48 साल), अर्चना पोपट वनमोर (आयु-30 साल), शुभम पोपट वनमोर (आयु-28 साल), माणिक यालप्पा वनमोर (उम्र-48 साल) हैं. आयु - 28 वर्ष)। आयु 49 वर्ष), रेखा माणिक वनमोर (आयु - 45 वर्ष), आदित्य माणिक वनमोर (आयु - 15 वर्ष), अनीता माणिक वनमोर (आयु - 28 वर्ष) और अक्कताई वनमोर (आयु - 72 वर्ष).

अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार, डॉ वनमोर का परिवार सांगली के मिराज तालुका के म्हैसाल इलाके में नरवाड़ रोड के पास अंबिका नगर चौक पर एक इमारत में रहता था. इस परिवार का एक घर अंबिका नगर में और दूसरा राजधानी कॉर्नर में था. सोमवार सुबह से ही दोनों घरों के दरवाजे नहीं खुले थे। काफी देर तक दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसियों ने दरवाजा खोला तो देखा कि घर के अंदर 6 लाशें पड़ी हैं. इसके बाद दूसरे घर में भी 3 शव मिले। इस तरह एक ही परिवार के 9 लोगों ने जहर पीकर अपनी जान दे दी.

पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी

घर में लाश देखकर पड़ोसियों ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। फिलहाल पुलिस ने कर्ज के बोझ से तंग आकर परिजनों द्वारा आत्महत्या करने की आशंका जताई है जानकारी के मुताबिक सभी लोगों ने जहर पीकर आत्महत्या कर ली है. शुरुआत में पता चला है कि यह परिवार आर्थिक तंगी से बुरी तरह घिरा हुआ था, जिसके बाद सभी ने यह आत्मघाती कदम उठाया. घटना को लेकर सांगली के पुलिस अधीक्षक दीक्षित गेदाम ने बताया कि तीन शव एक जगह मिले हैं, जबकि छह घर में अलग-अलग जगह मिले हैं.

यह पूछे जाने पर कि क्या यह 'आत्महत्या' है? इस पर अधिकारी ने कहा कि पुलिस मौके पर मौत के कारणों की जांच कर रही है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा लग रहा है कि यह आत्महत्या का मामला है. अधिकारी ने दावा किया है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चलेगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT