Punjab: पंजाब में रोडवेज कर्मचारियों के द्वारा हड़ताल होने से लोग को हुए परेशान

पंजाब में या पंजाब से बाहर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक चिंताजनक खबर आई है. पंजाब रोडवेज पनबस एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) कांट्रेक्ट वर्कर्स ने पिछले सोमवार से ही हड़ताल करना शुरू किया था

  • 2525
  • 0

पंजाब में या पंजाब से बाहर यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए एक चिंताजनक खबर आई है. पंजाब रोडवेज पनबस एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) कांट्रेक्ट वर्कर्स  ने पिछले सोमवार से ही हड़ताल करना शुरू किया था, लेकिन उसका असर रविवार को दिखा. सबसे ज्यादा बुरी स्थिति बसों पर हुआ क्योंकि उसे बस स्टैंड पहुंचते-पहुंचते शाम हो गई.बहुत सारी बस ऐसे भी थी जो जालंधर से दिल्ली के लिए या राजस्थान के लिए तो निकली लेकिन पहुंच नहीं पाए जिसकी वजह से यात्रियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

कॉन्ट्रैक्ट मुलाजिमों पिछले रविवार सैनी हड़ताल की तैयारी में इस तरह जुट गए कि वह बसों का कंट्रोल अपने हाथ में ले लिया। और बसों को इस तरह से चलाना शुरु किया कि बस एक बार निकलती थी तो सीधे शाम में वापस बस स्टैंड में आकर खड़ी होती थी. बसों को जालंधर से चला कर वापस जालंधर आने के बदले अंबाला मैं ही रोक दिया जाता था.

दो हजार से ज्यादा बस इस हड़ताल से प्रभावित हुई हैं. लोगों को बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. इस हड़ताल से प्राइवेट बस और सटे हुए राज्यों के सरकारी बसों को काफी फायदा हो रहा है. लोग अपने सुविधा अनुसार उसका इस्तेमाल ज्यादा कर रहे हैं. अब यह देखना है कि यह हड़ताल कब तक और कितनी लंबी चलेगी. सरकार से सभी लोग यही विनती कर रहे हैं की जल्द से जल्द यह मामला को सही किया जाए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT