मनीष सिसोदिया आज होंगे कोर्ट में पेश, Black Day मनाएगी आम आदमी पार्टी

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया. सीबीई सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया की गिरफ्तारी सबूत नष्ट करने के कारण हुई है.

  • 236
  • 0

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया. सीबीई सूत्रों के मुताबिक सिसोदिया की गिरफ्तारी सबूत नष्ट करने के कारण हुई है. सीबीआई ने बताया की इस जांच में सिसोदिया CBI का साथ नहीं दे रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स में CBI सूत्रों के हवाले से कहा गया कि जब लिकर पॉलिसी के जरिए कारोबारियों को फायदा पहुंचाया जा रहा था, उस दौरान सिसोदिया ने एक दिन में 3 फोन बदले थे. बता दें कि सिसोदिया अभी CBI दफ्तर में हैं. आज दोपहर 1 बजे राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया जाएगा. कोर्ट में पेशी से पहले उनका मेडिकल किया जाएगा.

सिसोदिया के असंतोषजनक जवाब: CBI

सीबीआई ने 8 घंटे की मैराथन पूछताछ में दिल्ली की नई आबकारी नीति के संबंध में उनसे कई सवाल किए. उनके करीबी दिनेश अरोड़ा और अन्य आरोपियों के बीच उनके संबंधों के बारे में उनसे कई सवाल किए गए. इसके अलावा फोन के संदेशों के आदान-प्रदान के विवरण सहित अन्य मुद्दों पर डिप्टी सीएम से लंबी पूछताछ हुई. अधिकारियों ने बताया कि सिसोदिया ने इसमें से कई सवालों के जवाब नहीं दिए. इसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

Black Day आम आदमी पार्टी

बता दें कि मनीष सिसोदिया के गिरफ्तारी पर आम आदमी पार्टी विरोध का प्रदर्शन जारी है. आज AAP प्रदर्शन करके Black Day मनाएगी .दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट कर कहा कि आज विरोध प्रदर्शन के जरिए आम आदमी पार्टी Black Day मनाएगी. उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी और अडानी से यारी के विरोध में आज दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय पर दोपहर 12 बजे होगा विरोध प्रदर्शन.

AAP ने बीजेपी पर बोला हमला

बता दें कि आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन से पहले कार्यालय के बाहर भारी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती कर दी गई है. इसको AAP ने ट्वीट करके भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है. AAP ने ट्वीट कर लिखा है कि BJP को किस बात का डर है? AAP के हाथों अपने अंत का? 

शिवसेना (उद्धव गुट के) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी पर केंद्र पर हमला बोला है उन्होंने कहा कि, मनीष सिसोदिया के ऊपर जिस तरह से कार्रवाई हुई है उससे लग रहा है कि केंद्र सरकार अपने विरोधियों की आवाज़ बंद करने की कोशिश कर रही है. क्या भाजपा में हिमालय से लाए हुए संत, महात्मा या साधु बैठे हैं?  राउत ने कहा हमारी पार्टी मनीष सिसोदिया के साथ खड़ी रहेगी.

चार्जशीट में सिसोदिया का नाम नहीं

बता दें कि मामले में दायर चार्जशीट में सिसोदिया को आरोपी नहीं बनाया गया है. गिरफ्तार व्यवसायी विजय नायर और अभिषेक चार्जशीट में नामजद सात आरोपियों में शामिल हैं. इस मामले में पिछले साल अगस्त में सीबीआई ने सिसोदिया के बैंक लॉकर की तलाशी ली थी. डिप्टी सीएम ने दावा किया कि जांचकर्ताओं को उनके लॉकर में कोई आपत्तिजनक सामग्री नहीं मिली.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि सिसोदिया को आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 477ए (खातों में फर्जीवाड़ा) के साथ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धारा सात (भ्रष्ट या गैरकानूनी माध्यमों या निजी प्रभाव का इस्तेमाल कर अनुचित लाभ लेना) समेत विभिन्न धाराओं में गिरफ्तारी की गई है. सीबीआई और ईडी ने दिल्ली की आबकारी नीति को लेकर आरोप लगाया कि नीति को संशोधित करते समय अनियमितता की गई थी और लाइसेंसधारकों को अनुचित लाभ दिया गया था. लाइसेंस शुल्क माफ या कम कर दिया गया था या सक्षम अधिकारी प्राधिकारी की मंजूरी के बिना एल-1 लाइसेंस बढ़ाया गया था.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT