देवघर में रेस्क्यू के दौरान हादसा, खाई में गिरा युवक

झारखंड में बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पास त्रिकुट पहाड़ी पर 12 रोपवे ट्रॉली आपस में टकरा गईं. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य ट्रॉलियों में फंस गए.

  • 977
  • 0

देवघर में बड़ा हादसा हुआ है. त्रिकूट रोपवे हादसे में एक शख्स हेलीकॉप्टर से गिर गया. रेस्क्यू के दौरान रोपवे से उसे हेलीकॉप्टर तक लाया गया. लेकिन हेलीकॉप्टर में चढ़ने के दौरान उसका हाथ छूट गया और वो नीचे गिर गया.

यह भी पढ़ें:Whatsapp New Feature: जानिए कौन कर रहा है आपकी बात, DP खोलेगी राज

रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आपको बता दें कि, इस हादसे में 10 सैलानी गंभीर रूप से जख्मी हो गए और देर रात उनमें से एक की मौत हो गई. वहीं इसके बाद वायु सेना के दो हेलीकॉप्टर फंसे हुए लोगों को निकालने के लिए पहुंचे. लेकिन जब वायु सेना का रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा था तो इस दौरान भी हादसा हो गया. रेस्क्यू कराए जा रहे 1 युवक की हेलीकॉप्टर से गिरने से मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें:कार डिवाइडर तोड़कर बस से टकराई, पलटकर होटल में जा घुसी बस

बचाव अभियान शुरू

सूत्रों के अनुसार, रेस्क्यू ऑपरेशन में एनडीआरएफ की टीम से काम पर लगी हुई है और 11 लोगों को उसने निकाला है. बचाव अभियान में स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं. अब तक कुल 40 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है. झारखंड पर्यटन विभाग के अनुसार, यह रोपवे बाबा बैद्यनाथ मंदिर से करीब 20 किलीमीटर दूर स्थित है और यह 766 मीटर लंबा है जबकि पहाड़ी 392 मीटर ऊंची है. डीसी ने बताया कि पहली नज़र में लगता है कि तकनीकी खामी की वजह से हादसा हुआ. डीसी के मुताबिक, रोपवे का संचालन एक निजी कंपनी कर रही है. इसे चला रहे परिचालक दुर्घटना के कुछ देर बाद ही इलाके से भाग गए.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT