horoscope 11 june 2021 : 11 जुलाई को बना महायोग, आज के दिन वाहन और मकान खरीदना रहेगा उत्तम

पंचांग के अनुसार 11 जुलाई रविवार को आषाढ़ मास की प्रतिपदा तिथि है. आज आषाढ़ मास शुक्ल पक्ष की प्रति बाद के दिन सूर्यदय के समय चंद्रमा कर्क राशि में है

  • 5674
  • 0

पंचांग के अनुसार 11 जुलाई रविवार को आषाढ़ मास की प्रतिपदा तिथि है. आज आषाढ़ मास शुक्ल पक्ष की प्रति बाद के दिन सूर्यदय के समय चंद्रमा कर्क राशि में है. इस दिन महायोग भी बना हुआ है, आज पुष्य नक्षत्र है जो धन आदि से जुड़े कामों के लिए अच्छा माना गया है. चलिए जानते हैं कि आज सभी राशियों के लिए दिन कैसा रहेगा.


मेष राशिफल

मेष राशि वालों के लिए आज के दिन धन का लाभ हो सकता है. आज अपने गुस्से पर संयम बरतें और अपनी बातों की मधुरता बनाएं रखें. आज अचानक धन से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम पूरा होने की संभावना है.


वृषभ राशिफल 

वृषभ राशि वाले लोग आज तनाव और भ्रम की स्थिति से दूर रहने का प्रयास करें. नहीं तो आज मिलने वाला लाभ बिना मिले रह सकता है. आज अपने अंदर आलस का त्याग करें. यदि आप कोई नया कार्य शुरू करने की सोच रहे हैं तो आज का दिन आपके लिए बहुत शुभ है.


मिथुन राशिफल 

मिथुन राशि में सूर्य और बुध मिले है. इन दोनों ग्रहों के मिलने से राजयोग आपकी राशि में बना हुआ है. इसको बुधादित्य योग भी कहा जाता है. आपकी राशि के लिए बुध स्वामी है. और आपके लिए आज लाभ की स्थिति बनी हुई है.


कर्क राशिफल 

कर्क राशि वाले लोगों के लिए चंद्रमा आज गोचर कर रहा है. आज रवि पुष्य नाम का महायोग है. और अगर आप आज के दिन कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं, तो आज का दिन आपके लिए काफी शुभ रहने वाला है. आज के दिन अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें. मंगल और शुक्र के साथ चंद्रमा के आने से आज आपकी राशि में तीन ग्रहों की युति बनी हुई है.


सिंह राशिफल 

सिंह राशि वालों लोगों का आज मन प्रसन्न रहेगा. कुछ नया करने की अभिलाषा पूर्ण हो सकती है. आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं रहेगी. आज अहंकार से दूर रहें. धन का निवेश भविष्य को ध्यान में रखकर सकते हैं. इसके लिए समय अच्छा है.


कन्या राशिफल 

कन्या राशि वाले लोगों के व्यवसाय में लाभ होगा और अगर वह अपने व्यवसाय में अभी निवेश करते हैं तो भी उन्हें लाभ प्राप्त हो सकता है. धन लाभ के लिए आज परिश्रम करना होगा. अपने संपर्को से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आज छोटी यात्रा से भी धन लाभ हो सकता है.


तुला राशिफल 

तुला राशि वाले लोगों के लिए आज धन के मामले में उनका दिन मिलाजुला रहेगा. आज आपको अपने  सहयोगियों का अच्छा साथ प्राप्त होगा. अगर आपने किसी के साथ मिलकर कोई काम करने की योजना बनाई है उस योजना में सफलता मिलेगी. लेकिन कोई भी जल्दबाजी ना करें.


वृश्चिक राशिफल 

वृश्चिक राशि वाले लोगों के मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं तो इनसे दूर रहने का प्रयास करें. आज घर में कोई नई वस्तु को खरीदने की संभावना है. यदि आप किसी के साथ लेनदेन करते हैं तो उसमें सावधानी बरतें. अपनी बातों में मधुरता बनाएं रखें.


धनु राशिफल 

धनु राशि वाले लोग अगर कोई योजना बनाते हैं तो उस पर अमल करें. आज के दिन आपको भ्रम से दूर रहना होगा. परिश्रम करें और परिश्रम से ना डरे. यदि आज के दिन कोई काम अधूरा है तो उस काम को पूरा करने पर जोर दें. अपनी छवि को बेहतर बनाने का भी प्रयास करें.


मकर राशिफल 

मकर राशि वाले लोगों को आज लाभ प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है. आज प्रतिद्वंदी सक्रिय रहेगे और लोग आपकी बनाई हुई योजनाओं के बारे में जानने का प्रयास करेंगे. तो थोड़ा सतर्क रहें. अपने धैर्य के साथ लक्ष्य को प्राप्त करें.


कुंभ राशिफल 

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए देव गुरु बृहस्पति उनकी राशि में वक्री होकर गोचर कर रहे हैं. आज संभावना है उन लोगों से मिलने की जो आपकी आय के स्रोतों को बढ़ाने में मदद करेंगे. आज कर्ज देने की स्थिति से बचें.


मीन राशिफल 

मीन राशि वाले लोगों के लिए धन का व्यय आज आपको परेशान मैं डाल सकता है. अपना धैर्य बनाए रखें. किसी से ना कर ले और ना ही किसी को कर्ज दे. आज खर्च करने से पहले सोच विचार जरूर करें. आज आपको अचानक लाभ प्राप्त होने का योग बना हुआ है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT