Covid-19 की मंद पड़ी रफ्तार, कई राज्यों ने खोले स्कूल व कॉलेज

देश में कोविड की तीसरी लहर के कमजोर पड़ने बाद लगभग सभी राज्यों ने प्रतिबंधों में थोड़ी बहुत छूट दे दी है और इसी क्रम में आगे बढ़ते हुये कुछ राज्यों ने सोमवार 7 फरवरी से स्कूल व कॉलेज को सीमित कक्षाओं के साथ खोलने का फैसला किया है.

  • 813
  • 0

देश में कोविड की तीसरी लहर के कमजोर पड़ने बाद लगभग सभी राज्यों ने प्रतिबंधों में थोड़ी बहुत छूट दे दी है और इसी क्रम में आगे बढ़ते हुये कुछ राज्यों ने सोमवार 7 फरवरी से स्कूल व कॉलेज को सीमित कक्षाओं के साथ खोलने का फैसला किया है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की मानें तो सरकार ने शुक्रवार से स्कूलों के साथ साथ उच्च शैक्षणिक संस्थानों और बड़े स्तर की परीक्षाओं की तैयारी कराने वाली कोचिंगों को पुनः खोलने की दिशा में सार्थक कदम उठाये हैं.जिसके बाद अगला कार्य 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की कक्षायें पुनः शुरू करने का होगा.


Also Read : पूर्वांचल एक्सप्रेस पर बड़ा हादसा, कार में 3 लोग जिंदा जले


वहीं दूसरी केरल सरकार ने भी कुछ ऐसा ही फैसला लिया है और 10वीं, 12वीं की कक्षायें चलवाने की दिशा में सार्थक कदम उठाये हैं. बात करें उत्तर प्रदेश की तो उत्तर प्रदेश में यही फैसले कुछ अतिरिक्त गाइडलाइन्स के साथ निकाले गये हैं, जैसे आनलाइन कक्षायें साथ- साथ जारी रहेंगी और स्कूल परिसर में मास्क एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णता से पालन होना चाहिए. गुजरात सरकार ने भी सभी सरकारी, प्राइवेट और अनुदान प्राप्त स्कूल और कॉलेजों को सोमवार से खोलने का निर्णय लिया है. और कहा गया है कि कक्षा आनलाइन लेनी है या आफलाइन यह पूर्ण रूप से छात्र-छात्राओं का निर्णय होगा.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT