स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर अखिलेश यादव ने कही बड़ी बात, बोले- मैं खुद शूद्र हूं....

अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा. भाजपाई गांव- गरीब की बहुत बात करते हैं, इनके शासनकाल से हर वर्ग परेशान है. बेरोजगारी चरम पर है.

  • 305
  • 0

उत्तर प्रदेश की सियासत में इन दिनों सपा और बीजेपी के बीच लगातार आरोप- प्रत्यारोप जारी है. रामचरितमानस पर स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने कहा कि वह खुद भी शुद्र हैं. धर्म और रामचरितमानस के बारे ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं. उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा बीजपी घोटाले वाली सरकार है. बता दें कि रविवार शाम कस्बा में आयोजित निजी कार्यक्रम में भाग लेने आए थे. इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा कि आने 2024 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी दम खम के साथ चुनाव लडे़गी. 

भाजपा के शासन काल में कोई खुश नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि आने वाले समय प्रदेश से भारतीय जनता पार्टी का सफाया होगा. भाजपाई गांव- गरीब की बहुत बात करते हैं, लेकिन इनके शासन काल से हर वर्ग परेशान है. बेरोजगारी चरम पर है. किसी भी पढ़े-लिखे नौजवान को रोजगार नहीं मिल रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी सरकार सिर्फ जगहों के नाम बदलने का काम किया है. उन्होंने मुगल गार्डन का नाम बदलकर अमृत उद्यान कर दिया है.

सरकार बीयर का प्लांट लगाने जा रही है

उन्होंने कहा आगे कहा कन्नौज में गाय के दूध का प्लांट लगाया था और प्रदेश सरकार वहां बीयर का प्लांट लगाने जा रही है. उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने छह साल में कोई भी जमीन पर काम नहीं किया. शिवपाल यादव के सवाल पर उन्होंने कहा कि उनको महासचिव बनाया गया है. भविष्य में और भी महासचिव बनाए जाएंगे.

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस बयान पर मचा था हंगामा 

सपा के विधान परिषद के सदस्य स्वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को कहा था कि रामचरितमानस में कुछ पंक्तियों में जाति, वर्ण और वर्ग के आधार पर यदि समाज के किसी वर्ग का अपमान हुआ है तो वह निश्चित रुप से धर्म नहीं है. यह  अधर्म है. मौर्य के इस बयान के बाद से यूपी के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. 


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT