कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, जानिए अपने शहर का हाल

नए साल पर लगभग पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है,

  • 1114
  • 0

उत्तर भारत की  ठंड

नए साल पर लगभग पूरा उत्तर भारत ठंड की चपेट में है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड जैसे पहाड़ी राज्यों में भारी बर्फबारी हो रही है, जबकि दिल्ली समेत कुछ मैदानी इलाकों में पिछले दो दिनों से बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग (IMD) ने गुरुवार को दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ ही पहाड़ी राज्यों में भी बर्फबारी का दौर जारी रह सकता है। इससे ठंडी हवाएं चलने और तापमान में गिरावट की बात कही गई है.

कई इलाकों में बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दक्षिण राजस्थान, गुजरात, पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग

मौसम विभाग का कहना है कि हिमालय क्षेत्र से सटे राज्यों में भारी बर्फबारी की संभावना है. इसके अलावा मौसम विभाग ने 7 से 9 जनवरी के बीच मध्य भारत और उत्तर पश्चिम भारत के कई इलाकों में भारी बारिश की भी भविष्यवाणी की है. आईएमडी के मुताबिक, 8 जनवरी को भी पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भारी बारिश की संभावना है.

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश और विदर्भ में भी बारिश की संभावना है. उत्तराखंड के पहाड़ी जिलों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भारी बर्फबारी हुई और निचले इलाकों में ठंड और भी बढ़ गई. उत्तरकाशी जिले के गंगोत्री और यमुनोत्री में भी लगातार दूसरे दिन बर्फबारी हुई.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT