मरीज को अस्पताल ले जा रही एंबुलेंस का रास्ते में पेट्रोल खत्म होने से तड़प-तड़प कर मरीज की मौत, Video वायरल

राजस्थान के बांसवाड़ा में मरीज को ले जारी एंबुलेंस का पेट्रोल रास्ते में खत्म होने से बड़ी घटना हो गई. जिसके चलते मरीज की एम्बुलेंस में कथित तौर से मृत्यु हो गई. इस घटना का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल है.

  • 410
  • 0

राजस्थान के बांसवाडा से स्वास्थ्य सेवाओं का एक बेहद शर्मनाक वाकया सामने आया है, यहां बांसवाड़ा में मरीज को ले जारी एंबुलेंस का पेट्रोल रास्ते में खत्म होने से बड़ी घटना हो गई. जिसके चलते मरीज की एम्बुलेंस में कथित तौर से मृत्यु हो गई. इस घटना का वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल है. जिसके बाद तमाम लोग राजस्थान की व्यवस्था पर सवाल खड़े कर रहें हैं. 

अधिकारियों के मुताबिक मामले में जांच शुरु कर दी है. CMHO बांसवाड़ा हीरालाल ताबियार के मुताबिक, 108 एंबुलेंसो को एक प्राइवेट एजेंसी द्वारा संचालित किया जाता है. उन्होंने बताया कि एजेंसी राज्य सरकार द्वारा अधिकृत है और कंपनी के ऊपर एंबुलेंस के रखरखाव का ज़िम्मा होता है.कहां लापरवाही रही है यह जांच के बाद सामने आएगा.


मंत्री ने बताया प्रबंधन की असफलता 

इस घटना के बाद राजस्थान सरकार के मंत्री मंत्री प्रताप सिंह खचरियावास का भी बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि अगर एंबुलेंस में पेट्रोल खत्म हो गया और मरीज़ की मौत हो गई है तो यह व्यवस्था की असफलता नहीं है बल्कि प्रबंधन की असफलता है. उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति इसमें जिम्मेदार हो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

पहले भी हो चुकी है इस तरह की घटना

बता दे कि राजस्थान  की घटना कोई पहली घटना  नहीं है  बल्कि इससे भी इस तरह की घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर में हो चुकी है. यहां पर इलाज के लिए मरीज को लेकर जारी एंबुलेंस का प्रेटोल खत्म हो जाने से मरीज ने रास्ते में दम तोड़ दिया था. 







RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT