अमित शाह ने बजट सत्र में दिया जवाब, 25 हजार बेरोजगारों को दी जाएगी नौकरियां

आज लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है। वही आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बजट पर हुई चर्चा पर जवाब दे रही हैं।

  • 1573
  • 0

आज लोकसभा में बजट सत्र के पहले चरण का आखिरी दिन है। वही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कहा कि जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक का राज्य के दर्जे से कोई संबंध नहीं है और उपयुक्त समय पर जम्मू कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिया जाएगा। लोकसभा में जम्मू कश्मीर पुनर्गठन (संशोधन) विधेयक, 2021 पर चर्चा का जवाब देते हुए गृह मंत्री ने कहा कि इस विधेयक में ऐसा कहीं भी नहीं लिखा है कि इससे जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा नहीं मिलेगा।

3:02 PM- सरकार के पास उद्योगों के लिए है पर्याप्त जमीन- अमित शाह

गृह मंत्री कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 का खौफ दिखाकर तीन परिवार लगातार राज करते रहे है। लोगों को जमीन छीनें जाने का खौफ दिखाया गया।  वही गृह मंत्री ने कहा कि वे संसद से कहना चाहते हैं कि किसी की जमीन नहीं जाएगी। सरकार के पास पर्याप्त जमीन है उद्योगों के लिए। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 29 हजार 30 कनाल का लैंड बैंक तैयार किया है। इससे उद्योगों को जमीन दी जाएगी।

2:56 PM- पहले 25 हजार बेरोजगारों को दी जाएगी नौकरियां

गृह मंत्री ने कहा कि मनीष तिवारी ने 18 साल में बंद हुए उद्योगों का आंकड़ा 17 महीने में डाल दिया है। अमित शाह ने कहा कि मनीष तिवारी पंजाब, राजस्थान का डाटा लेकर सामने आएं. अमित शाह ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में 2022 से पहले 25 हजार नौकरियां बेरोजगारों को दी जाएगी।

2:49 PM- 4 पीढ़ियों का काम हमने 17 महीने में किया- अमित शाह

केंद्र सरकार के काम को गिनाते हुए अमित शाह ने कहा कि जितना काम पूर्व की सरकारों ने 4 पीढ़ियों में किया है उतना काम हमने 17 महीनों में कर दिया। 17 महीने में स्वास्थ्य क्षेत्र में कई काम हुए। पनबिजली परियोजनाओं में 3490 मेगावाट का काम हुआ है। लगभग सभी घरों को बिजली दी गई है। 3 लाख 57 हजार परिवारों को बिजली दी गई है। वही हर किसान को 6 हजार रुपये उनके खाते में मिल रहा है। 8 लाख छात्रों को DBT के माध्यम से छात्रवृति दी जा रही है। आज बच्चों के हाथों में बंदूक की बजाय बैट है, साल 2022 तक कश्मीर को रेल सेवा से जोड़ने का प्रस्ताव है।

2:43 PM- पहले 3 परिवारों के लोग राज करते थे- अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में परंपराए बदल रही है। पहले यहां सिर्फ तीन परिवारों के लोग राज करते थे, अब यहां के सामान्य लोग शासन करेंगे। गृह मंत्री ने कहा कि किसके दबाव में धारा 370 को इतने दिनों तक बनाए रखा गया। अमित शाह ने कहा कि इस देश मे दो निशान, दो विधान और दो प्रधान नहीं रहेंगे, ये हमारा वादा था 1950 से वादा था और नरेंद्र मोदी की सरकार आते ही हमने इसे पूरा कर दिया। गृह मंत्री ने कहा कि अभी जम्मू कश्मीर में पंचायत के चुनाव हुए कोई गोली नहीं चली। आज जो लोग ग्राम प्रधान और पंचायत के लिए चुने गए हैं वे कुछ कुछ दिन बाद राज्य में MLA बनेंगे। 

2:34 PM- अफवाह न फैले इसलिए इंटरनेट सेवा पर लगाई गई थी रोक

कांग्रेस पर हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि जो पार्टी हम पर 2जी और 4जी रोकने का आरोप लगाती है उसके राज में जम्मू कश्मीर में महीनों तक मोबाइल ही बंद रहता था. गृह मंत्री ने कहा कि सबसे बड़ा अधिकारी शांति से जीवन यापन करने का है।  गृह मंत्री ने कहा कि राज्य में अफवाह न फैले इसलिए इंटरनेट सेवा पर कुछ समय के लिए रोक लगाई गई थी. 



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT