Jharkhand: झारखंड के चतरा में देखा गया पुलिस का बेरहम चेहरा, बिना मास्क पहने सेना के एक जवान को पीटा

झारखंड के चतरा जिले में मास्क नहीं पहनने पर बुधवार को भारतीय सेना के एक जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी

  • 5988
  • 0

झारखंड के चतरा जिले में मास्क नहीं पहनने पर बुधवार को भारतीय सेना के एक जवान की पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पिटाई कर दी. घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया और मैसेजिंग एप पर वायरल हो गया है. इसके बाद चतरा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की है. दो अन्य अधिकारियों के साथ तीन पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.

सेना के जवान की पिटाई के मामले में एसपी राकेश रंजन ने त्वरित कार्रवाई की. उन्होंने तीनों आरोपित पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. दो सहायक पुलिस कर्मियों की लाइन को बंद कर दिया गया. डीएसपी मुख्यालय केदार राम की जांच रिपोर्ट के आधार पर एसपी ने कार्रवाई की.

मास्क चेकिंग के दौरान सेना के जवान की बेरहमी से पिटाई

चतरा में मास्क चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस कर्मियों ने सरेआम गुंडागर्दी की. उसने बाइक सवार पवन कुमार यादव की बेरहमी से पिटाई कर दी. घटना मयूरहंद थाना क्षेत्र के कर्मा बाजार की है. वीडियो फुटेज में सेना के एक जवान की पहचान पवन कुमार यादव के रूप में दिखाई दे रही है, जिसे चतरा के कर्मा बाजार इलाके में पुलिसकर्मियों के एक झुंड द्वारा पीटा जा रहा है. उसे लात और थप्पड़ मारा जाता है. पास के आरा-भुसाही गांव निवासी पवन कुमार यादव अपनी बाइक से वहां पहुंचे थे. पुलिस कर्मियों ने उसे रोक लिया। उसकी बाइक की चाबी एक पुलिस कांस्टेबल संजय बहादुर राणा ने निकाल ली. सेना के जवानों ने उनके वाहन की चाबी छीने जाने का विरोध किया. इस पर पुलिस कर्मियों ने उन पर लात-घूंसे बरसाना शुरू कर दिया. खुद पर हमला करने वाले कई पुलिस कर्मियों ने मास्क नहीं पहना हुआ था, जो घटना के वीडियो क्लिप में दिखाई दे रहा है.

वीडियो वायरल हुई 

पुलिस की बर्बरता का वीडियो वायरल हो गया. ग्रामीणों के विरोध के बाद घायल जवान को थाने ले जाया गया. पुलिस पर जवान के साथ बदसलूकी का विरोध करने पर मारपीट करने का आरोप है. बीडीओ साकेत सिंघा की मौजूदगी में जवान की पिटाई कर दी गई। मामले में एसपी राकेश रंजन ने संज्ञान लेते हुए डीएसपी मुख्यालय केदार राम को जांच रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है. स्थानीय सांसद सुनील कुमार सिंह ने रंजन से बात की और इसमें शामिल पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT