Andhra Pradesh में बारिश ने मचाई तबाही, 4 बच्चों समेत 12 लोगों की मौत

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश ने कहर बरपाया है. वहीं, आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को चिरू छोटी नदी में अचानक आई बाढ़ से अब तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

  • 931
  • 0

आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु में बारिश ने कहर बरपाया है. वहीं, आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को चिरू छोटी नदी में अचानक आई बाढ़ से अब तक तीन लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 30 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे हैं. तमिलनाडु में, वेल्लोर जिले में भारी बारिश के कारण एक घर गिर गया, जिसमें चार बच्चों सहित नौ लोगों की मौत हो गई. मिली जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त घर के सभी लोग सो रहे थे. कुछ बचे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


कई वर्षों में सबसे भयानक बाढ़

बताया जा रहा है कि कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शिव मंदिर में पूजा कर रहे श्रद्धालुओं का एक समूह अचानक बाढ़ की चपेट में आ गया और राजमपेट क्षेत्र में कुछ लोग बाढ़ के पानी में बह गए. नंदलुरु के पास तीन शव बरामद किए गए हैं और बाकी की तलाश जारी है. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण भारी बारिश के कारण नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों में सबसे भीषण बाढ़ आई है.

राहत और बचाव के उपाय जारी

राष्ट्रीय आपदा मोचन बल और राज्य आपदा मोचन बल की टीमें राहत और बचाव कार्य में लगी हुई हैं. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने बारिश प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस की और उन्हें राहत और बचाव के उपाय करने का निर्देश दिया.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT