Bangladesh: हिंदू मंदिर में की गई तोड़-फोड़, तीन मूर्तियां तोड़ी गयीं

बांग्लादेश के उत्तरी नेत्रकोना इलाके में, कुछ अज्ञात लोगों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की और देवताओं की तीन मूर्तियों को तोड़ दिया.

  • 3116
  • 0

 पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं के मंदिरों पर एक बार फिर से निशाना साधा गया है. जहां पर बांग्लादेश के उत्तरी नेत्रकोना इलाके में कुछ लोगों ने एक हिंदू मंदिर में जबरदस्त तोड़फोड़ की और देवी- देवताओं की तीन मूर्तियों को तोड़ दिया. वही इस घटना ने मुस्लिम बहुल देश के अल्पसंख्यक समुदाय में दहशत पैदा कर दी है. इसके साथ ही नेत्रकोना सदर उप जिला के सिंगरबांग्ला संघ के मैमन सिंह रोही गांव के लोगों ने रविवार सुबह मंदिर का दरवाजा खुला पाया जिसके बाद इस पूरी का पता चला. 

खबर के मुताबिक सुबह जब ग्रामीण मंदिर गए तो मंदिर परिसर में प्रवेश करते ही उन्हें मंदिर का दरवाजा खुला मिला. वहीं मंदिर का ढांचा टूटा हुआ था जबकि तीन टूटी हुई मूर्तियां मंदिर से 600 मीटर की दूरी पर पड़ी थीं. लोगों ने दो मूर्तियों को देखा, एक देवी काली की और दूसरी भगवान शंकर की.  घटना के तुरंत बाद पुलिस को सूचना दी गई जिसके बाद जांच शुरू कर दी गई है.

यही नहीं नेत्रकोना सदर के थाना प्रभारी का कहना है कि “हमने घटनास्थल का दौरा किया और तोड़फोड़ के सबूत इकट्ठा किए. जब हमने जांच शुरू की तो पाया कि मंदिर के दरवाजे बंद नहीं थे.  हम इस जघन्य घटना के दोषियों की तलाश कर रहे हैं.  अतिरिक्त जिलाधिकारी अब्दुल मतीन ने मौके का दौरा किया और कहा कि जांच के बाद दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

LEAVE A REPLY

POST COMMENT