मिली 1000 साल पुरानी भगवान विष्णु की बेशकीमती मूर्ति

बांग्लादेश की पुलिस ने एक शिक्षक के पास से भगवान विष्णु की मूर्ति बरामद की है.

  • 1394
  • 0

बांग्लादेश से एक बड़ी खबर सामने आई है. बांग्लादेश की पुलिस ने एक शिक्षक के पास से भगवान विष्णु की मूर्ति बरामद की है. भगवान विष्णु की ये मूर्ति करीब 1000 साल से ज्यादा प्राचीन मानी जा रही है, ये मूर्ति काले पत्थर की बनी  हुई है. भगवान विष्णु की ये मूर्ति मिलने की खबर गुरुवार को मीडिया द्वारा एक खबर से मिली है. समाचारपत्र ‘डेली स्टार’ से पता चला है कि पुलिस ने क्यूमिला जिले के बोरो गोआली गांव से मूर्ति बरामद की है.


भगवान विष्णु की ये मूर्ति की ऊंचाई करीब 23 इंच और चौड़ाई 9.5 इंच है. इस मूर्ति का वजन करीब 12 किलोग्राम है. दाउदकंडी पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी नजरूल इस्लाम का कहना है कि, अबू यूसुफ नाम के एक शिक्षक को डेढ़ महीने पहले मूर्ति मिली थी लेकिन उसने हमें ये जानकारी नहीं दी थी. जिसके बाद गुप्त सूचना मिलने पर, हमने सोमवार रात को ये मूर्ति उसके घर से बरामद की है.


आपको बता दें पुलिस ने जब यूसुफ से इस मूर्ति को लेकर पूछताछ की तो यूसुफ ने कहा, ‘‘हमें यह मूर्ति 20-22 दिन पहले तालाब की खुदाई करते समय मिली थी.” तो यूसुफ ने बताया कि काम में काफी व्यस्त होने की वजह से वह मूर्ति की सूचना पुलिस को नहीं दे पाया था. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि यूसुफ की बात सच है या नहीं. उसे यह मूर्ति तालाब की खुदाई में मिली है या फिर कहीं और से मिली है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT