मध्य प्रदेश के सीधी में हुआ बड़ा बस हादसा, नहर से निकाले गए 38 लोगों के शव

बाणसागर परियोजना की ये नहर जिसमें जाकर बस गिरी हैं। यही नहीं नहर से सात लोगों के शव निकाले गए है जिनकी पहचान अभी नहीं हुई हैं। फिलहाल यहां पर मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई हैं।

  • 3023
  • 0

मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा हादसा हुआ है। जहां पर नर्सिंग छात्र-छात्राें से भरी बस नहर में गिर गई हैं। वही ये हादसा रीवा-सीधी बॅार्डर के पास छुहियाघाटी के नजदीक हुआ है। बाणसागर परियोजना की ये नहर जिसमें जाकर बस गिरी हैं। यही नहीं नहर से 38 लोगों के शव निकाले गए है जिनकी पहचान अभी नहीं हुई हैं। फिलहाल यहां पर मौके पर पुलिस की टीम भी पहुंच गई हैं। 

बारह से ज्यादा लोग खुद पानी से बाहर निकल आए


बता दें कि मौके पर एसडीआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य  में जुट गई हैं। वही यह घटना सुबह आठ बजे के करीब घटित हुई जिसमें बारह से ज्यादा लोग खुद पानी से बाहर निकल आए है। आपको बता दें कि हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान  ने अधिकारी से पूरी जानकारी ली और बाणसागर  डैम से नहर का पानी रोकने के आदेश दिए हैं ताकि नहर में पानी कम हो जाए और राहत का काम तेजी से हो सके।

 पीएम मोदी ने हादसे पर जताया दुख 

पीएम मोदी द्वारा भी इस हादसे पर दुख जताया गया है। जहां पर पीएम नेशनल रिलीफ फंड की तरफ से मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। इसके साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता दी जाएगा।

बस में थे 54 लोग सवार

बताया जा रहा है कि बस में करीब 54 लोग सवार थे जिनमें बच्चे भी शामिल हैं। यही नहीं नहर में पानी  काफी ज्यादा है इसलिए पूरी  बस नहर के पानी में ही समा गई है। वही इस हादसे के बाद आस पास के गांववालों को जब  इस घटना का पता चला तो वह वहां फौरन भागकर आए और उन्होंने कई लोगों को नहर से निकाला। 

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT