अडानी ग्रुप का बड़ा फैसला, एक झटके में सस्ता हुआ खाने का तेल

फॉर्च्यून ब्रांड के तहत उत्पाद बेचने वाली कंपनी ने सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर कर दिया है.

  • 430
  • 0

फॉर्च्यून ब्रांड के तहत उत्पाद बेचने वाली कंपनी ने सोयाबीन तेल के दाम 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 165 रुपये प्रति लीटर कर दिया है. सूरजमुखी तेल की कीमत 210 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 199 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. वहीं, सरसों तेल की एमआरपी 195 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 190 रुपये प्रति लीटर कर दी गई है. इसके अलावा कंपनी ने फॉर्च्यून राइस ब्रान ऑयल की कीमत ₹225 प्रति लीटर से घटाकर ₹210 प्रति लीटर कर दी है.

वैश्विक स्तर पर गिरावट

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि अदानी विल्मर ने खाद्य तेलों की कीमतों में कटौती का फैसला किया है. इससे आम ग्राहकों को राहत मिलेगी. वैश्विक स्तर पर गिरावट और खाद्य तेल की कीमतों में कमी का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के सरकार के प्रयासों को देखते हुए खाद्य तेल की कीमतों में और कटौती की गई है. पिछले महीने कीमतों में भी कमी की गई थी.

कीमतों में सबसे बड़ी कटौती
सोयाबीन तेल की कीमतों में सबसे बड़ी कटौती की गई है. नई कीमतों के साथ खेप जल्द ही बाजार में पहुंचेगी. इससे पहले, धारा ब्रांड के तहत खाद्य तेल बेचने वाली मदर डेयरी ने सोयाबीन और चावल की भूसी के तेल की कीमतों में 14 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी. खाद्य मंत्रालय ने खाद्य तेल की कीमतों पर चर्चा के लिए 6 जुलाई को एक बैठक बुलाई थी, जिसमें सभी खाद्य तेल कंपनियों को वैश्विक कीमतों में गिरावट का लाभ उपभोक्ताओं तक पहुंचाने का निर्देश दिया गया था.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT