Bihar: तीन हाथ, तीन पैर वाले अनोखे बच्चे का हुआ जन्म, हालत नाजुक

बिहार के गोपालगंज में आज एक अजीबोगरीब नवजात का जन्म हुआ. जन्म के समय इस बच्चे के तीन हाथ और तीन पैर हैं. सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • 3324
  • 0

बिहार के गोपालगंज में आज एक अजीबोगरीब नवजात का जन्म हुआ. जन्म के समय इस बच्चे के तीन हाथ और तीन पैर हैं. सूचना मिलते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. मामला बैकुंठपुर सीएचसी का है. दरअसल, बैकुंठपुर के रेवतीथ निवासी मोहम्मद रहीम अली की 30 वर्षीय पत्नी रबीना खातून को प्रसव पीड़ा हुई, जिसे परिजनों ने बैकुंठपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया. यहां नॉर्मल डिलीवरी के दौरान एक अजीबोगरीब दिखने वाले बच्चे का जन्म हुआ. इस बच्चे के तीन पैर और तीन हाथ हैं.


सीएचसी में डयूटी पर तैनात डॉक्टर आफताब आलम ने बताया कि सिंड्रोम की वजह से ऐसे असामान्य नवजात का जन्म हुआ. ऐसा ही एक मामला एक लाख में सामने आता है. उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह है कि परिवार के सदस्यों ने अल्ट्रासाउंड भी करवाया, लेकिन रिपोर्ट में भी डॉक्टर इस खामी को नहीं पकड़ पाए. हालांकि, जन्म के दो घंटे बाद भी बच्चे को दूध नहीं पिलाया जा सका, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी. उसे सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू में रेफर कर दिया गया है. डॉक्टर आफताब ने बताया कि बच्चे की हालत नाजुक है, लेकिन वह खतरे से बाहर है.



RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT