BJP ने आखिरी वक्त में रेखा गुप्ता को बनाया मेयर उम्मीदवार, बढ़ी AAP की मुश्किलें

15 सालों से दिल्ली एमसीडी में काबिज भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी को इस बार हार का सामना पड़ा. एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में बीजेपी को को 104 तो वहीं आप को 134 सीटों पर जीत मिली है.

  • 384
  • 0

दिल्ली में MCD चुनाव के बाद अब मेयर चुनाव को लेकर सियासत उठा पटक तेज हो गई है. भारतीय जनता पार्टी ने अंतिम समय में मेयर चुनाव के लिए अपना उम्मीदवार उतार कर आम आदमी पार्टी के मंसूबों पर पानी फेर दिया है. मेयर चुनाव में एकतरफा जीत की उम्मीद लगाए बैठी केजरीवाल सरकार की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है. भारतीय जनता पार्टी दिल्ली ने अब महापौर उम्मीदवार के लिए रेखा गुप्ता को मैदान में उतारा है.

कमलजीत सहरावत स्थायी समिति के लिए बीजेपी की प्रत्याशी होंगी तो वहीं उप महापौर के लिए बीजेपी ने कमल बागड़ी (Kamal Bagri) को प्रत्याशी घोषित किया है. सोमवार को ही बीजेपी में शामिल हुए निर्दलीय पार्षद गजेंद्र दराल भी स्थायी समिति के लिए बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार होंगे.

AAP ने पहले ही कर दिया है नामों का एलान 

बता दें कि आप ने दिल्ली मेयर चुनाव के लिए पहले ही प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है. आम आदमी पार्टी ने मेयर पद के लिए ईस्ट पटेल नगर से पार्षद शैली ओबेरॉय को अपना उम्मीदवार बनाया है. डिप्टी मेयर पद के लिए मटिया महल से विधायक शोएब इकबाल के बेटे और वार्ड नंबर 76 के पार्षद आले मोहम्मद इकबाल को उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी को मिली करारी हार 

15 सालों से दिल्ली एमसीडी में काबिज भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी को इस बार हार का सामना पड़ा. एकीकरण के बाद पहली बार 250 वार्डों में हुए चुनाव में बीजेपी को को 104 तो वहीं आप को 134 सीटों पर जीत मिली है. कांग्रेस के खाते में महज 9 सीटें ही आई हैं. हार के बाद बीजेपी ने मेयर का चुनाव नहीं लड़ने की बात कही थी, लेकिन अब बीजेपी ने आम आदमी पार्टी खेल बिगाड़ते हुए अपने उम्मीदवारों को मैदान में उतार दिया है.


RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT