पश्चिम बंगाल चुनाव: बीजेपी ने दूसरी लिस्ट की जारी, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो समेत ये नेता लड़ेंगे चुनाव

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी गई है। जानिए इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के अलावा किन के नाम शामिल हैं।

  • 1687
  • 0

पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनाव को लेकर बीजेपी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी गई है। इसमें 63 उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है, जिसमें कई सारे नामी लोग शामिल हैं। इस लिस्ट में बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का भी नाम है। इसके साथ ही लोकसभा सांसद निसिथ प्रामाणिक और स्वपन दास गुप्ता को भी इस बार टिकट दिया गया है। आपको इस बात की जानकारी दे देते हैं कि स्वपन दास गुप्ता राज्यसभा के सांसद है।

इसके अलावा टीएमसी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले राजीव बनर्जी को डोमजूर सीट से टिकट दिया गया है। वही, अलीपुरद्वार से पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार अशोक लहरी, चण्डीताला से अभिनेता यशदास गुप्ता, बिहाला ईस्ट से पायल सरकार, क़स्बा से डॉ इंद्रनील खान,  हावड़ा स्यामपुर से अभिनेत्री तनुश्री चक्रवर्ती, चुचुड़ा से लॉकेज चटर्जी, सोनारपुर साउथ से अंजना बासु और हावड़ा दक्षिण से रनती देव सेन गुप्ता को टिकट दिया है।

बसंती सीट से रमेश माजी, कुलतली सीट से मिंटू हलधर, कुलपी से प्रणब मल्लिक, रैदिघी से शंतनु बपली, मंदिरबाजार से दिलीप जाटुवा, जोयनगर से रोबिन सरदार, कैनिंन पश्चिम से अर्नाब रॉय, कैनिंग पुरबा से कालीपद नस्कर, बरूईपुर पश्चिम से देबापम चट्टोपाध्याय, मगराहत पुरबा से चंदन नस्कर, मगराहत पश्चिम से मानस साहा, डायमंड हार्बर से दिपक हल्दर, सतगछिया से चंदन पॉल दास, बिष्णुपुर से अग्निश्वर नस्कर, उलूबेरिया उत्तर से चिराब बेरा को टिकट मिला है

बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल में परिवर्तन की लहर चल रही है। जिसमें उन्होंने यह दावा किया कि इस बार के विधानसभा चुनाव में बीजेपी 200 से ज्यादा सीट जीतने वाली है। वही, पश्चिम बंगाल में अलग ही सियासत देखने को मिल रही है। 

जहां गृह मंत्री अमित शाह आज बंगाल के दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं। वहीं, ममता बनर्जी फुल एक्शन मोड़ में नजर आ रही है। चोट की वजह से उन्होंने पहली बार व्हीलचेयर पर पांच किलोमीटर लंबा रोड़ शो किया था।

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT