मेघालय की सभी 60 और नगालैंड की 20 सीटो पर BJP लड़ेगी चुनाव, उम्मीदवारों के नामों का एलान

बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘हम नगालैंड की 60 में से 20 सीटो पर चुनाव लड़ेंगे. बाकी सीटें हमारे गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी को दी गई हैं'. बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘हम मेघालय की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

  • 472
  • 0

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मेघालय और नगालैंड में विधानसभा के लिए फरवरी के अंत में होने वाले चुनावों के मद्देनजर गुरुवार को यानी की आज मेघालय की सभी 60 और नगालैंड की 20 सीटो पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के राष्ट्रीय सचिव ऋतुराज सिन्हा और मेघालय इकाई के अध्यक्ष अर्नेस्ट मावरी ने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया. 

वहीं बीजेपी प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा, ‘हम नगालैंड की 60 में से 20 सीटो पर चुनाव लड़ेंगे. बाकी सीटें हमारे गठबंधन सहयोगी एनडीपीपी को दी गई हैं'. बीजेपी प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘हम मेघालय की सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. हमारी टैगलाइन है 'एम पावर मेघालय' यानी मोदी के दम पर मेघालय और वहां बनेगी डबल इंजन की सरकार'.

बता दे निर्वाचन आयोग ने गत 18 जनवरी को त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी.  त्रिपुरा में 16 फरवरी को मतदान होगा, जबकि मेघालय और नगालैंड में 27 फरवरी को वोटिंग होगी. तीनों राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणामों का ऐलान 2 मार्च को एक साथ होगा.

पिछले चुनाव में उतारे थे 47 सीटो पर कैंडिडेट 

मेघालय के पिछले चुनाव की बात करें तो बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव में 47 सीटो पर अपने उम्मीदवार उतारे थे और उसे महज दो ही सीट पर जीत मिली थी. सात सीटो पर उसके उम्मीदवार दूसरे और 12 सीटो पर उसके उम्मीदवार तीसरे स्थान पर थे. सिन्हा ने कहा कि मेघालय की जनता भ्रष्टाचार और बीजेपी शासित पड़ोस के राज्यों के मुकाबले इस राज्य के विकास की धीमी गति से परेशान है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT