Maharashtra में OBC आरक्षण मुद्दे पर बीजेपी का चक्का जाम आंदोलन, हिरासत में लिए गए सीएम देवेंद्र फडणवीस

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को ओबीसी आरक्षण के समर्थन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान नागपुर में पुलिस ने हिरासत में लिया.

  • 2224
  • 0

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की महाराष्ट्र इकाई ने स्थानीय निकायों में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के लिए आरक्षण की बहाली की मांग को लेकर शनिवार को राज्य भर में 'चक्का जाम' किया. पार्टी ने पहले घोषणा की थी कि वह राज्य भर में 1,000 स्थानों पर विरोध प्रदर्शन करेगी. पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को ओबीसी आरक्षण के समर्थन में एक विरोध प्रदर्शन के दौरान नागपुर में पुलिस ने हिरासत में लिया.

विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने अपने गृह जिले नागपुर में विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लिया, जबकि विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दारेकर ठाणे में विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए. इन विरोध प्रदर्शनों के कारण ठाणे से मुंबई को जोड़ने वाली सड़क को अस्थायी रूप से अवरुद्ध कर दिया गया था.

पुणे में धरने का नेतृत्व करने वाली पूर्व मंत्री पंकजा मुंडे ने कहा कि अगर बीजेपी की मांग नहीं मानी गई तो पार्टी भविष्य में बड़ा प्रदर्शन करेगी. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार ओबीसी के राजनीतिक आरक्षण को बनाए रखने में विफल रही है. मुंडे ने कहा, 'सरकार ओबीसी आरक्षण पाने में नाकाम रही है, जो समुदाय के उत्थान के लिए जरूरी है.

RELATED ARTICLE

LEAVE A REPLY

POST COMMENT